Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:जानलेवा हमले में पुलिस की शिथिलता पर चढ़ा वकीलों का पारा, तालाबंदी कर जताया विरोध

 


फाइल वीडियो

एडीएम को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर की उठाई मांग

कुलदीप तिवारी 

लालगंज प्रतापगढ़। संयुक्त अधिवक्ता संघ के महामंत्री शेष तिवारी तथा अधिवक्ता कुलदीप तिवारी पर हुए जानलेवा हमले को लेकर घटना के तीसरे दिन शनिवार को भी वकीलों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ा दिखा।


चार नामजद आरोपियो में शेष तीन की गिरफ्तारी न होने से वकील खफा होकर समाधान दिवस को लेकर सुबह गेट पर तालाबंदी कर बैठे। 


वकीलों ने समाधान दिवस मे आये एडीएम को डीएम को संबोधित ज्ञापन देकर आरोपियो पर गैगेस्टर लगाए जाने की मांग उठाई है।


इधर दो अधिवक्ताओं पर हमले को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी रायगढ़ गांव में पहुंचकर फरार आरोपियो के घर कुर्की कराए जाने की चेतावनी दी है।


लालगंज कोतवाली के रायगढ़ गांव में गुरूवार की शाम संयुक्त अधिवक्ता संघ के महामंत्री तथा एक अन्य अधिवक्ता पर प्राणघातक हमला हुआ था। 


पुलिस ने वकील की तहरीर पर चार के खिलाफ हत्या के प्रयास व लूट का मुकदमा दर्ज किया। मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान बृजलाल सरोज उर्फ पिंटू को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह हिरासत मे ले लिया। 


वहीं पुलिस ने शेष आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए वकीलों के नेशनल हाइवे पर शुक्रवार के धरना प्रदर्शन के दौरान एक दिन की मोहलत मांगी थी। 


शनिवार की सुबह आरोपियो की गिरफ्तारी न होता देख वकीलो का गुस्सा बढ़ गया। नाराज वकीलों ने समाधान दिवस के दिन मुख्य गेट समेत तीनों गेटो पर तालाबंदी कर दी। इसके बाद वकील गेट के सामने जुटकर पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।


 इसके तहत समाधान दिवस में शामिल होने आये अफसर गेट पर ही रूक गये। जानकारी मिलने पर एसडीएम सौम्य मिश्र तथा सीओ रामसूरत सोनकर व लालगंज कोतवाल कमलेश पाल भी वकीलों के बीच पहुंचे। 


काफी देर तक वकीलों तथा अफसरों मे बातचीत के बाद गेट का ताला खुल सका। इधर समाधान दिवस मे पहुंचे जिले के एडीएम त्रिभुवन नाथ विश्वकर्मा को वकीलों ने संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश व वरिष्ठ उपाध्यक्ष शहजाद अंसारी तथा उपाध्यक्ष बीके तिवारी के साथ डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा। समाधान दिवस में भी वकील नारेबाजी करते पहुंचे। 


ज्ञापन में अधिवक्ताओं के हमलावरो के खिलाफ गैगेस्टर तथा रासुका लगाए जाने के साथ शेष आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग उठाई गयी है। इधर वकीलों के भारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने आरोपियो के गांव रायगढ़ में जेसीबी के साथ पहुंचकर दबिश दी। 


सीओ रामसूरत सोनकर ने आरोपियो के घर वालों को चेताया कि यदि आरोपी पुलिस के हवाले नही किये गये तो फिर नियमानुसार कुर्की की जाएगी। लालगंज तथा लीलापुर व सीओ के साथ फोर्स के गांव मे घंटो चहलकदमी को लेकर लोग सहमे भी दिखे। 


वकीलों ने प्रशासन को आगाह किया है कि यदि साथी पर हमले के शेष आरोपियों गिरफ्तारी नही हुई तो सोमवार से विरोध प्रदर्शन तेज किया जाएगा। 


इस मौके पर देवी प्रसाद मिश्र, राममोहन सिंह, अजय शुक्ल, दिनेश मिश्र, संदीप सिंह, घनश्याम मिश्र, रामकुमार पाण्डेय, प्रमोद सिंह, शैलेन्द्र सिंह, विपिन शुक्ल, संतोष पाण्डेय, हरिश्चंद्र पाण्डेय, अनूप पाण्डेय, विनय शुक्ल, आशीष तिवारी, धीरेन्द्र शुक्ल, अखिलेश द्विवेदी, जयकरन सिंह, संजय द्विवेदी, मनीष तिवारी, राजेश सरोज, आदि अधिवक्ता रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad