Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज: लाखों श्रद्धालुओं ने सरयू में लगाई आस्था की डुबकी



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर मंगलवार को करनैलगंज के अलग-अलग घाटों पर पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान कर मेले का आनंद उठाया।


करनैलगंज से लखनऊ लखनऊ रोड पर 3 किलोमीटर दूर सरयू नदी के स्नान तट कटरा घाट पर करीब दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान किया एवं पौराणिक पर्यटन स्थल सकरौरा घाट, कटरा शाहबाजपुर घाट, यमद्वितीया घाट, कचनापुर कुटी घाट पर मंगलवार की सुबह करीब 4 बजे से स्नान करने वाले लोगों का तांता लग गया और दोपहर बाद तक स्नानार्थियों की भारी भीड़ घाटों पर जमा रही। 


उसके बाद मेलों का आयोजन हुआ। जहां भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने मेले का आनंद उठाया। देर शाम तक मेलों में भारी भीड़ रहीं। मेलों का मुख्य आकर्षण जलेबी रही। 


जहां लोगों ने जलेबी की जमकर खरीदारी की। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सरयू घाट पर एसडीएम हीरालाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय, कोतवाल सुधीर कुमार सिंह भारी संख्या में पुलिस, पीएसी बल व महिला कांस्टेबल के साथ घाट पर जमे रहे। 


करीब 3 किलोमीटर तक श्रद्धालुओं की संख्या और श्रद्धालुओं के वाहनों के आवागमन से पूरे दिन जबरदस्त जाम जैसी स्थिति बनी रही। मेलों में महिलाओं ने जमकर खरीददारी की। दूर-दूर जिलों से दुकानदार अपने दिल दुकाने लेकर महिलाओं के सौंदर्य, व बच्चों के खेलने के लिए खिलौना सहित क्षेत्र के करीब डेढ़ सौ से अधिक लोगों ने मिठाइयों की दुकान लगा रखी थी। 


जहां मेलार्थीयों ने जमकर खरीदारी की। सकरौरा घाट, कचनापुर घाट, कटरा शहबाजपुर घाट पर मेलों का आयोजन हुआ जहां हजारो की संख्या में श्रद्धालु जुटे और मेले का आनन्द उठाया। जगह जगह जाम की स्थिति बनी रही। घण्टों तक लोगों को जाम में जूझना पड़ा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे