Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पलिया के भीरा कस्बे में स्थित भारतीय स्टेट बैंक के बाहर सैकड़ो ग्राहकों ने जमकर हंगामा काटा

 


आनंद गुप्ता 

पलियाकलां खीरी। ग्राहकों का आरोप है कि मिनी स्टेट बैंक संचालक नितिन गुप्ता ने ग्राहकों के लाखों रूपये लेकर फरार हो गया है ।


भारतीय स्टेट बैंक के बाहर भारी संख्या में आक्रोशित ग्राहकों की भीड़ एकत्रित देख बैंक मैनेजर ने तुरंत पुलिस बुला ली । 


जिसके बाद पुलिस ने खाता धारकों को समझा-बुझाकर शांत करवाया और कार्यवाही की बात कही ,तब जाकर मामला शांत हुआ । 


 बता दें कि भीरा कस्बे में भारतीय स्टेट बैंक की मिनी स्टेट बैंक खोली गई है, जिसका संचालक नितिन गुप्ता है । पीड़ित गुड्डी देवी ने भीरा कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुये बताया कि भीरा में भारतीय स्टेट बैंक में जब पैसा जमा करने आते थे, तो बैंक स्टाफ द्वारा उनको मिनी स्टेट बैंक संचालक के पास जाकर जमा करने को बोला जाता था। 


मिनी बैंक संचालक पैसा जमा करने वाले खाताधारकों से पैसे लेकर कहता था कि अभी नेटवर्क नहीं है, पैसे जमा कर दिए जाएंगे । पैसे देने के बाद भी उसने खाते में पैसा जा नहीं किया ।


पीड़ित मंगल ने बताया कि मिनी बैंक संचालक अंगूठा लगाकर हम लोगो के पैसे निकाल लेता था और बताता था कि सर्वर सही नहीं है। जब बैंक में अपनी पासबुक को चढ़वाने पहुँचते थे तो बैंक स्टाफ द्वारा पासबुक पर इंट्री नही चढ़ाई जाती थी। 


स्टेट बैंक के ग्राहक समीर जहाँ ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की मिनी स्टेट बैंक शाखा में उसने 45 हजार रुपये जमा करने के लिये मिनी बैंक संचालक को दिये थे। जिस पर मिनी स्टेट बैंक संचालक ने पैसा व बैंक पासबुक रख ली। कई बार जानकारी लेने के बावजूद भी न तो उसने जनाकारी दी और न पैसे के बारे में पता चला। वही जब बैंक में इन्ट्री करवायी तो खाते 45 हजार रुपये नही जमा पाये गये । 


बैंक के बाहर लोग बैंक शाखा प्रबंधक की कार्यशैली पर सवाल खड़े करने लगे। वही जनता का अब मिनी बैंक से उठा भरोसा ।,गरीबो का पैसा पासबुक तक डकार गया मिनी बैंक संचालक,मिनी बैंक संचालक मिनी बैंक बन्द कर हुआ फरार। स्टेट बैंक मैनेजर की लापरवाही के चलते मिनी बैंक संचालक नितिन गुप्ता ने किया ग्राहकों से कई लाखो रुपये की ठगी,ग्राहकों ने लागये बैंक मैनेजर पर भी कई गंभीर आरोप।


धोखाधड़ी की इस घटना के बाद से भारतीय स्टेट बैंक मैनेजर की कार्यशैली पर स्थानीय लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं । गौरतलब है कि एक भाई सुमित को बैंक के रखा गया जो बैंक के अंदर के कार्य देखता है। जबकि, दूसरे उसके सगे भाई नितिन गुप्ता को मिनी स्टेट बैंक का जिम्मेदारी दे रखी है। 


सूत्रों की माने चंद सालों में दोनों भाइयों की संपति में जादुई बढ़ोत्तरी हुई है । यदि बारीकी से जाँच हो जाये तो बड़ा खुलासा हो सकता है । फिलहाल मिनी स्टेट बैंक संचालक नितिन गुप्ता के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक खाताधारकों ने भीरा कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है ।


विमल गौतम प्रभारी निरीक्षक भीरा ने बताया कि बैंक ग्राहकों की शिकायत पर मिनी बैंक संचालक नितिन गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे