Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर करायें निस्तारण:सीडीओ



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया की अध्यक्षता में विकास भवन के कक्ष में जिला उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न हुई। 


बैठक में ऋण योजनाओं प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना की समीक्षा करते हुये मुख्य विकास अधिकारी ने खादी ग्रामोद्योग एवं उपायुक्त उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि लाभार्थियों के ऋण पत्रावलियों की कागजात की गहनता से जांच करें और यदि कोई कमी दिखे तो लाभार्थी को सूचित कर ऋण पत्रावली दुरूस्त कराकर सम्बन्धित बैंकों को आवेदन पत्र प्रेषित करें।


 जिससे योजना का लाभ लाभार्थियों को प्राप्त हो सके। उन्होने बैंकों के जिला समन्वयक को निर्देशित किया कि लाभार्थियों के ऋण पत्रावलियों को स्वीकृत करते हुये ऋण वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें इसमें लापरवाही कदापि न बरती जाये। 


अनुराग खण्डेलवाल सचिव चेम्बर ऑफ इण्डस्ट्रीज वेलफेयर सोसाइटी के आवेदन पत्र द्वारा औद्योगिक आस्थान सुखपालनगर के दाहिने गेट पर स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा गोवर डम्पिंग प्वाइन्ट बना देने से मार्ग अवरूद्ध होने के साथ-साथ गन्दगी के प्रकरण को संज्ञान में लेते हुये मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रकरण का जल्द से जल्द निस्तारण करायें। 


इसी प्रकार चेम्बर ऑफ इण्डस्ट्रीज वेलफेयर सोसाइटी के अनुराग खण्डेलवाल के आवेदन पत्र द्वारा औद्योगिक आस्थान सुखपालनगर में उद्यमियों को आग से बचाने हेतु 04 फायर हाइड्रेन्ट लगाये गये थे किन्तु उनका समुचित रख-रखाव व टेस्टिंग न होने के कारण निष्प्रोज्य पड़े है को चालू करवाने के प्रकरण पर मुख्य विकास अधिकारी ने अग्निशमन अधिकारी के प्रतिनिधि एवं ईओ नगर पालिका मुदित सिंह को निर्देशित किया कि आपस में समन्वय स्थापित कर फायर हाइड्रेन्ट को चालू करायें। 


अन्त में मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों एवं बैंको के जिला समन्वयक को निर्देशित किया कि उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करायें तथा ऋण पत्रावलियों पर आवश्यक कार्यवाही करते हुये लाभार्थियों को योजना से लाभान्वित करें ।


इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता कदापि न बरती जाये। बैठक में जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक, बैंकों के जिला समन्वयक सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी व उद्यमियों/व्यापर मण्डल की ओर से मो0 अनाम, रोशन लाल ऊमरवैश्य, चन्द्र प्रकाश शुक्ला, अनुराग खण्डेलवाल सहित अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे