Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर कांग्रेस नेताओं ने किसानों की समस्याओं को लेकर किया धरना प्रदर्शन


                              वीडियो


वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ.लालजी त्रिपाठी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय पर किसानों की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया ।


 उक्त जानकारी होने पर जिलाधिकारी प्रतापगढ़ ने अतिरिक्त एसडीएम को भेजा जहां कांग्रेस जनों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा उसके उपरान्त एक बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय, इन्दिरा भवन मेंआयोजित की गई ।


 बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डॉ.लालजी त्रिपाठी एवं संचालन कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष महेन्द्र शुक्ला ने किया ।अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष डॉ.लाल जी त्रिपाठी ने कहा कि प्रतापगढ़ में किसानों को समितियों में डी.ए.पी खाद्य उर्वरक उपलब्ध नहीं हो रही है ,जिसके कारण किसानों को सुवह से लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। उसके बाद उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है ।


किसानों की समस्या जटिल है जिस पर प्रदेश सरकार को विशेष ध्यान देने की जरूरत है । यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ.नीरज त्रिपाठी ने कहा कि खाद की काला बाजारी हो रही है।


 इसके पूर्व भी प्रतापगढ़ में करोड़ों रुपए की खाद्य की काला बाजारी पकड़ी जा चुकी है मोदी एवं योगी बड़े बड़े वादे करके किसानों से वोट तो ले लिए लेकिन किसानों को डी ए पी खाद उर्वरक नहीं मिल रहा है जिससे किसान बहुत परेशान है ।


कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष महेंद्र शुक्ला ने कहा कि प्रदेश सरकार की इस उदासीनता के चलते इस समस्या को महामहिम राज्यपाल के संज्ञान में लाया जा रहा है इस वर्ष सामान्य वर्षा के चलते प्रदेश का किसान आर्थिक कठिनाइयों से जूझ रहा है अगर समय रहते प्रदेश सरकार ने खाद्य उर्वरक डीएपी उपलब्ध न करायी तो किसानों की आर्थिक कठिनाइयां और बढ़ जाएंगी ।


यदि जल्द से जल्द किसानों को डी ए पी खाद्य उर्वरक उपलब्ध न कराई गई तो हम कांग्रेस जन किसानों के साथ सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी ।


धरना प्रदर्शन के दौरान मुख्य रुप से कोषाध्यक्ष वेदान्त तिवारी,जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव आशुतोष तिवारी, चन्द्रनाथ शुक्ला, फतेह बहादुर सिंह, पी सी सी सदस्य सुनीता पटेल,पूर्व प्रत्याशी कुंडा योगेश यादव, नगर प्रभारी मो.इश्तियाक ,कांग्रेस सेवादल के उपाध्यक्ष राम रतन तिवारी,राम धन यादव, मोनू मिश्रा, देवमणि पाण्डेय, अजीत सिंह, दिलशाद, श्याम शंकर तिवारी, प्रमोद मिश्रा, मनीष सिंह सहित अनेक कांग्रेस जन मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे