Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सपा नेता रेहान खान ने की दुधवा पार्क अधिकारियों से भेंट, रखीं समस्याएं



दुधवा पर पडीं मंहगाई की मार : रेहान खान

आनंद गुप्ता 

पलियाकलां (खीरी )दुधवा टाइगर रिजर्व के पर्यटन सत्र 2022 23 के शुभारंभ के अवसर पर सपा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रेहान खान मुख्य वन संरक्षक एवं फील्ड निदेशक संजय पाठक से मिलेऔर क्षेत्र में हो रहे बाघ के हमले के बारे में मानव जीवन के बचाव के लिए बहुत अधिक कार्य किए जाने की आवश्यकता बतायी।


वन्य पशु जंगल को छोड़कर खेतों में गन्ने के खेतों में आ जाते हैं और वहां पर वे मनुष्यों का शिकार करते हैं । इस अवसर पर उपनिदेशक दुधवा टाइगर रिजर्व प्रभाग पलिया डॉक्टर रंगा राजू टी भी उपस्थित रहे।


 क्षेत्र के प्रमुख सपा नेता रेहान खान आज दुधवा के नए पर्यटन सत्र के मौके पर वहां पहुंचे और उन्होंने दुधवा पार्क निदेशक संजय पाठक, उपनिदेशक डॉ  रंगा राजू टी के सामने क्षेत्रीय किसानों व गरीबों की दुधवा से जुड़ी कई समस्याएं बताईं। 


उन्होंने बताया कि दुधवा में पहले इंट्री मुफ्त था अब सौ रूपया शुल्क देना होगा इतना ही नहीं दुधवा सफारी सहित तमाम शुविधाओं के नाम पर दो तीन गुना पैसा वसूली नाजायज हैं। इस ओर उच्चाधिकारियों को ध्यान देने की आवश्यकता है।


सपा नेता रेहान खान ने बताया कि बाघ से आए दिन हमले हो रहे हैं। वन विभाग गंभीरता से नहीं ले रहा है जानवरों को वापस जंगल में बुलाने के लिए कोई भी सार्थक कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। 


दुधवा क्षेत्र में रह रहे लोगों को जान का खतरा बना हुआ है। उन्होंने गुजारिश की इस विषय पर जल्दी सार्थक कदम उठाया जाए। जिन्हें अधिकारियों ने गौर से सुना और उन्हें समय रहते दूर कराने का आश्वासन दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे