Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पूर्वी उत्तर प्रदेश में अग्निवीर के लिए भर्ती रैली शुरू



वासुदेव यादव 

अयोध्या। अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय सेना भर्ती रैली 16 नवंबर 2022 को डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, अयोध्या में शुरू हुई। 


रैली में सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी, अम्बेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशाम्बी, कुशीनगर, महराजगंज के तहत 13 जिले शामिल हैं। प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संतकबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर। 


इन जिलों के कुल 1,05,137 युवाओं ने इस रैली के लिए पंजीकरण कराया है। कुल पंजीकरण 2019 में आयोजित पिछली रैली की तुलना में 30% अधिक रहा है। 


अधिकतम उम्मीदवारों ने अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए पंजीकरण किया है, जो कुल पंजीकरण का 81% है।


अयोध्या में अग्निवीर भर्ती रैली श्रेणीवार आयोजित की जा रही है। अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए उम्मीदवार पहली श्रेणी है जिसकी स्क्रीनिंग 16 नवंबर 2022 को की जाएगी।


अग्निवीर भर्ती रैली को  नीतीश कुमार, जिलाधिकारी,  सलिल कुमार पटेल, एडीएम सिटी,  एमके सिंह, एसपी सिटी और ब्रिगेडियर के नेतृत्व में डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में तैनात स्थानीय सैन्य अधिकारियों के नेतृत्व में नागरिक प्रशासन अयोध्या से भारी समर्थन मिला है. के रंजीव सिंह वाईएसएम। अंतिम समन्वय सम्मेलन 15 नवंबर 2022 को रैली स्थल पर आयोजित किया गया था। 


जिसमें नागरिक और स्थानीय सैन्य अधिकारियों के सभी प्रमुख नामित नोडल अधिकारियों ने भाग लिया था। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के बाहर उम्मीदवारों के लिए सभी व्यवस्थाएं नागरिक प्रशासन द्वारा पर्याप्त रूप से प्रदान की गई हैं, जिसमें प्रकाश, आवश्यक बैरिकेडिंग, पीने के पानी की व्यवस्था, मोबाइल शौचालय और उम्मीदवारों को लाने-ले जाने के लिए बसें शामिल हैं। 


पुलिस द्वारा पर्याप्त सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण के उपाय किए गए हैं।

अग्निपथ योजना, सेना में एक अधिक युवा प्रोफ़ाइल का निर्माण करते हुए, भारतीय सेना को एक आधुनिक, गतिशील, तकनीकी रूप से संचालित, आत्मानिर्भर और उत्तरदायी लड़ाकू बल में बदलने के उद्देश्य से युवाओं और अनुभव का सही संतुलन बनाएगी। 


सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी सेना भर्ती रैली का आयोजन कर रहा है, इस रैली को सबसे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित करके इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरे दिल से प्रतिबद्ध और प्रतिबद्ध है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे