Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा:राजनीतिक दबाव में उचित दर दुकान निरस्त करवाने का आरोप



आयुष मौर्य 

धौरहरा-खीरी:धौरहरा तहसील क्षेत्र के रायपुर ग्राम पंचायत के सैकड़ों महिला पुरूष बुधवार को तहसील पहुचकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व पूर्ति निरीक्षक धौरहरा पर राजनैतिक दबाव के चलते राशन की दुकान गलत तरीके से निरस्त कराने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। 



जिनको देख तहसील परिसर में अफ़रातफ़री मच गई, राशन की दुकान निरस्त होने से लोगों को खाद्यान्न मिलने में दिक्कत हो रही है जिस सम्बन्ध में सैकड़ो ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को प्रार्थना पत्र सौंप कर राशन की दुकान बहाल करवाने की मांग की। वही एसडीएम ने ग्रामीणों को जांच के बाद जल्द ही कार्रवाई करने का अस्वाशन दिया है।

 

धौरहरा तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत रायपुर के सैकड़ों बुजुर्ग महिलाएं व पुरुष बुधवार को तहसील पहुचकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व पूर्ति निरीक्षक धौरहरा पर राजनैतिक दबाव के चलते राशन की दुकान निरस्त कराने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। 


जिस सम्बन्ध में ग्रामीणों ने एसडीएम धीरेन्द्र कुमार सिंह को प्रार्थना पत्र सौंपकर जल्द ही राशन की दुकान को बहाल करने की मांग की है। वही ग्रामीणों की मांगो को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी धीरेन्द्र सिंह ने जल्द ही जांचकर करवाकर कार्रवाई करने का अस्वासन दिया है। 


इस बाबत एसडीएम धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि पूर्ति निरीक्षक ने यदि गलत किया है, तो मै स्वयं मामले की जांच कर कार्रवाई करूँगा। फौरी तौर पर पडोसी कोटेदार से खाद्यान्न का उठान करा जल्द वितरण कराया जाएगा।


चुनाव के बाद राशन की दुकानें अपने चेहतों को दिलाने की होड़


धौरहरा तहसील क्षेत्र के अधिकतर गावों में पिछले कुछ महीनों से राजनैतिक द्वेष भावना के चलते राशन की दुकान को निरस्त करवाकर अपने चहेतों को दिलाने की होड़ लगी हुई है।


 जिसमें कहीं कहीं पूर्ति विभाग के कुछ नुमाइंदे के भी ऐसे लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाने की बातें भी सामने आ ही है। जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। अचानक राशन की दुकान निलंबित होने की वजह से कार्डधारकों को दूसरे गांव में राशन लेने जाना पड़ता है जिससे उनका समय तो खराब ही होता है साथ ही परेशानियों से भी गुजरना पड़ता है। 


यही स्थित इस गांव में भी दिखाई पड़ रही है जहां ग्रामीणों ने नाराज होकर तहसील में जाकर प्रदर्शन के दौरान यह भी बताया कि गांव का कोटेदार हर माह समय से राशन वितरण करता था बावजूद पूर्ति निरीक्षक की मिलीभगत से प्रधान प्रतिनिधि ने अचानक दुकान का लाइसेंस निरस्त करवा दिया, जिससे आमजन को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे