Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के मुखलिशपुर में गन्ना तौल केंद्र स्थापित करने को लेकर हुआ चुनाव



एक पक्ष ने मिल कर्मचारियों पर बूथकैप्चरिंग व पक्षपात का आरोप लगाकर वोटिंग से किया बहिष्कार

कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:धौरहरा में ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र के मुखलिशपुर में बीते 6 वर्षों से लगे गन्ना तौल केंद्र का स्थान बदलने को लेकर कुछ किसानों में विरोधाभाष हो गया। जिसको लेकर मिल कर्मचारी तौल केंद्र स्थापित करने को लेकर चुनाव प्रक्रिया पर उतारा हो गए। 



मंगलवार को मिल कर्मचारियों ने आनन फानन में किसानों के विवरण की सूची केंद्र पर ले जाकर केंद्र को लेकर वोटिंग शुरू करवा दी।


 जिसमे एक पक्ष ने एकतरफा बूथ कैप्चरिंग व पक्षपात का आरोप मढ़कर अपने साथ के किसानों के साथ वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष के करीब 129 किसानों ने वोटिंग में हिस्सा लिया। जिसके बाबत कई घंटों तक केंद्र पर अफ़रातफ़री का माहौल बना रहा।


ईसानगर के गांव मुखलिशपुर में बीते 6 वर्षों से गांव के अमरसिंह की जमीन पर ऐरा चीनी मिल का गन्ना तौल केंद्र लगता था। 


इस बार केंद्र को लेकर कुछ लोगों ने इसका विरोध कर केंद्र अमरसिंह के प्लाट में न लगाने का विरोध कर दूसरी जगह लगाने की मांग कर दी। जिसको लेकर मिल कर्मचारियों ने मामले को तूल पकड़ता देख चुनाव प्रक्रिया तक ले आये। 


मंगलवार को किसानों की सूची बनाकर पहुचे मिल कर्मचारियों ने किसानों को लाइन में खड़ा कर वोटिंग शुरू करवा दी। जिसको देख एक पक्ष ने मिल कर्मचारियों पर बूथ कैप्चर व पक्षपात करने के आरोप लगाकर अपने साथ करीब 200 किसानों को लेकर वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। 


वहीं दूसरे पक्ष से 129 किसानों ने वोटिंग में भाग लिया। इस बाबत गांव के पूर्व प्रधान व एडवोकेट रामशंकर वर्मा ने बताया कि चीनी मिल के कर्मचारी एक पक्ष से मिलकर पूर्व वर्षों से लगते आ रहे केंद्र को हटवाने के लिए वोटिंग के जरिये चुनाव करवाकर पक्षपात शुरू कर दिया जिससे दूसरे पक्ष के किसान पर्याप्त होने के बावजूद भी वोटिंग में भाग नहीं लिए है। 


उन सभी की मांग है कि यह चुनावी प्रक्रिया पुनः निष्पक्ष तरीके से करवाने के बाद ही जिसकी जीत हो उसके यहां तौल केंद्र लगाया जाए। नहीं तो इसका आगे चलकर विरोध किया जाएगा।


वहीं इस बाबत चीनी मिल के केन मैनेजर आरएस ढाका ने बताया कि विधिवत मुझे इसकी जानकारी नहीं है पर सुनने में आ रहा है कि वहां वर्चस्व की लड़ाई होने के आसार देख किसानों ने चुनाव करवाने की मांग की थी। 


जिसके तहत ऐसी स्थिति बनी। चीनी मिल को गन्ना चाहिए सेंटर चाहे जहां बने।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे