Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मदरसा शिक्षा परिषद के चेयरमैन ने बेहतर तालीम को बताया वक्त की जरूरत



मदरसे में बच्चों से संवाद करते चेयरपर्सन डा. इफ्तेखार अहमद

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। नगर के खानापटटी वार्ड स्थित मदरसा दारूल उलूम बाबुननवी में मदरसा शिक्षा परिषद के चेयरमैन एवं दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डा. इफ्तेखार अहमद ने तालीम को लेकर बच्चों से शैक्षिक संवाद किया। 


चेयरमैन डा. इफ्तेखार ने बच्चों से कहा कि वह सामान्य अध्ययन के तहत मदरसो मे दीन कुरआन के साथ अंग्रेजी तथा विज्ञान की तालीम भी बेहतर ढंग से हासिल करें। चेयरपर्सन ने कहा कि सरकार की मंशा साफ है कि मदरसो में तालीम को अव्वल बनाए रखने के लिए हर जरूरी संसाधन मुहैया कराया जाये। 


उन्होनें मदरसे मे पठन-पाठन का निरीक्षण करते हुए भवन आदि की गुणवत्ता को भी देखा। चेयरपर्सन मदरसे के बच्चों से संवाद कर खुश दिखे। वहीं बस्ती मण्डल के उप निदेशक विजय प्रताप यादव ने भी समाज मे नई अलख जगाने के लिए मदरसो मे तालीम को बेहतर बनाए जाने पर जोर दिया।


 जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी ने भी बाबुननबी में पढाई लिखाई की बेहतर स्थिति को देख खुलकर तारीफ की। 


इसके पहले मौलाना हजरत रहमानी मियां ने चेयरपर्सन डा. इफ्तेखार अहमद का गुलपोशी कर खैर मकदम किया। मो. बेलाल रहमानी ने मदरसे के बाबत तमाम सहूलियतों व बच्चों की मेहनत पर रोशनी डाली। इस दौरान मदरसे के बच्चों ने नाते पाक व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए माहौल को खुशनुमा बनाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे