Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अधीक्षण अभियन्ता की जांच आदेश पर जतायी नाराजगी, डीएम से मजिस्ट्रेटी जांच की मांग



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। नगर पंचायत लालगंज की बाजार में विद्युत पोल के गिरने से हुई दुर्घटना को लेकर जिले के अधीक्षण अभियंता द्वारा जारी जांच के आदेश पर असंतोष जताते हुए आल इण्डिया रूरल बार एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने शुक्रवार को डीएम को पत्र लिखा है। 


उन्होनें इस दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जांच की मांग उठाते हुए जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल को लिखे गये पत्र में कहा है कि अधीक्षण अभियंता सत्यपाल ने गुरूवार की शाम जांच के जारी आदेश में पहले ही मातहत अधिकारियों को बचाये जाने के लिए दुर्घटना का कारण किसी अज्ञात वाहन के टकराने से पोल गिरने की झूठा तथ्य दर्शाया है। 


ज्ञानप्रकाश शुक्ल के मुताबिक सैकडो व्यापारियों व प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा है कि जर्जर होने के कारण पोल स्वयं गिर गये और जर्जर तार भी नेशनल हाइवे पर टूट कर गिर गये। वहीं उन्होने जांच आदेश मे चार घायलों की जगह तीन की संख्या बताये जाने के तथ्य को भी गुमराह करने वाला करार देते हुए कहा कि इससे यह साबित होता है कि विभाग द्वारा विभागीय अफसरो की ही जांच समिति का गठन कर अब इस मामले में लीपापोती का प्रयास शुरू कर दिया गया है। 


उन्होने डीएम से मांग की है कि घटना की गंभीरता को देखते हुए संपूर्ण मामले की विभागीय जांच से हटकर मजिस्टेªटी जांच करायी जाय ताकि सच सामने आ सके और जिम्मेदार लालगंज के अवर अभियंता समेत जबाबदेह अफसरो के खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई हो सके। 


गौरतलब है कि अधीक्षण अभियंता सत्यपाल ने दुर्घटना को लेकर अधिशाषी अभियंता विद्युत परीक्षण खण्ड प्रतापगढ़, इं. रामाश्रय प्रसाद चौरसिया तथा सहायक अभियंता विद्युत अरविंद कुमार के साथ दो सदस्यीय जांच समिति गठित कर इस मामले में एक सप्ताह के अंदर जांच पूरी किये जाने के निर्देश जारी किये है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे