Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नगर निकाय चुनाव में ऑनलाइन मतदाता बनने का अंतिम मौका



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के लिए शासन की तरफ से तैयारियां आगे बढ़ रही है तो वही प्रत्याशी भी एड़ी चोटी का जोर लगाकर प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं ।


 होर्डिंग और पोस्टर के जरिए खुद को दावेदार बता कर जनता के बीच में पहुंच रहे हैं वही मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में ऑनलाइन मतदाता बनने के लिए शुक्रवार 4 नवंबर को अंतिम मौका है । राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर इसके लिए आवेदन किया जा सकता है । हालांकि बीएलओ को ऑफलाइन आवेदन 7 नवंबर तक दिए जा सकते हैं ।


 मतदाताओ के अनंतिम सूची 31 अक्टूबर को जारी हो चुकी है । 7 नवंबर तक दावे तथा आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी दावे व आपत्तियों के निस्तारण के बाद 18 नवंबर को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन होगा।


नगर अध्यक्ष के लिए न्यूनतम उम्र 30 तो सदस्य के लिए 21 वर्ष होना है जरूरी

नगर पंचायत चुनाव के लिए हलचल तेज हो गई है वही आयोग ने पहले से ही उम्र सीमा का निर्धारण कर रखा है नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी की उम्र 30 वर्ष से अधिक होनी चाहिए तो वही नगर पंचायत सदस्य अर्थात सभासद के लिए 21 वर्ष उम्र होना आवश्यक है पर्चा दाखिला करते समय प्रत्याशी के साथ दो प्रस्तावक और दो समर्थक होने चाहिए जो उसी के संबंधित वार्ड के हो।

पट्टी में नगर अध्यक्ष तथा वार्डों के आरक्षण का इंतजार

पट्टी नगर में कुल 10 वार्ड हैं जिसमें पिछली बार 5 वार्ड अनारक्षित किए गए थे इस बार दावेदारों के साथ-साथ नगर वासियों के आरक्षण की लिस्ट का इंतजार है दावेदार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि कब आरक्षण सूची जारी की जाए उसके बाद चुनाव प्रचार में तेजी लाई जाएगी हालांकि सोशल मीडिया पर दावेदारों द्वारा जमकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे