Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:बिजली विभाग की लापरवाही से नेशनल हाइवे पर गिरा जर्जर पोल, चार गंभीर रूप से जख्मी

 


वीडियो


चार घण्टे तक अफरातफरी के बीच जाम रहा नेशनल हाइवे, ठप हुई नगर की बाजार में विद्युत आपूर्ति

व्यापारियों समेत स्थानीय लोगों में विभाग की लापरवाही पर पनपा आक्रोश

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाइवे के लालगंज-प्रतापगढ़ की लालगंज बाजार में गुरूवार को बिजली विभाग की लापरवाही से एक बड़े हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। वहीं बाजार में लगभग चार घण्टे तक अफरातफरी का माहौल बना दिखा। 


हादसा होते ही लोग भरी बाजार मे जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे। भगदड़ मे कुछ अन्य लोगों को भी आंशिक चोटें आ गयीं। बिजली के लगे चार जर्जर लोहे के पोल के अचानक गिर जाने से बाजार में भय का माहौल बन गया। 


घटना के बावजूद बिजली विभाग का कोई भी जिम्मेदार अफसर चार घण्टे की अफरातफरी के माहौल मे मौके पर पहुंचने की जहमत नही उठा सका। गनीमत यह थी कि बिजली तारों मे केबिल लगे होने के कारण लोगों की जान जाते जाते बच गयी। नगर मे विद्युत आपूर्ति अनिश्चित काल के लिए ठप हो गयी।


लालगंज बाजार में गुरूवार को बिजली विभाग की लापरवाही एक बड़े हादसे मे तब्दील हो गयी। सुबह करीब दस बजे नगर की बाजार के मस्जिद के सामने बिजली विभाग का चार लोहे का पोल अचानक गिर गया। 


बिजली का पोल गिरते ही बाजार में हाहाकार मच गया। एक पोल मिनी लोडेड ट्रक पर जा गिरा। देखते ही देखते दो पोल अलग अलग तीन बाइको पर गिर गया। पोल गिरते ही बाइक सवार लहूलुहान हो उठे। 


चार खम्भों के गिर जाने से लोग बाजार में जान बचाने के लिए बदहवाश इधर उधर भागने लगे। चीखपुकार सुनकर बाजार में अफरातफरी का माहौल बन गया। लाइन कटने के बाद स्थानीय लोगों ने घायलो को नगर स्थित ट्रामा सेंटर इलाज के लिए पहुंचवाया। 


यहां गंभीर रूप से घायल लीलापुर थाने के विक्रमपुर मोहनगंज निवासी सुरेश 42 पुत्र रामनरेश को प्रारंभिक उपचार के बाद गंभीर दशा में जिला मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। वहीं गंभीर रूप से घायल संगियापुर लालगंज अझारा के रविशंकर 35 पुत्र सुरेश तथा मनीपुर लालगंज के शिवप्रसाद यादव 40 तथा उसके पुत्र भोला यादव 16 को गंभीर रूप से चोट आ गयी। 


घायलों का ट्रामा सेंटर मे चिकित्सा टीम द्वारा इलाज जारी है। वहीं चुटहिल रविशंकर सरोज को परिजन इलाज के लिए दोपहर ऊंचाहार एनटीपीसी ले गये। दुर्घटना की जानकारी होने पर लालगंज पुलिस मौके पर पहुंची। 


पुलिसकर्मियों ने नेशनल हाइवे के चौक तथा बैंक एरिया को सील कर शांति व्यवस्था को लेकर मशक्कत भी की। दुर्घटना की जानकारी होते ही बाजार में व्यापारियों तथा आसपास के वार्डो व गांवो से बड़ी संख्या में नागरिकों व अधिवक्ताओं तथा जनप्रतिनिधियों का भी जमावड़ा हो गया। 


जानकारी मिलने पर तहसीलदार सुप्रिया चतुर्वेदी तथा टेªनी सीओ अमरनाथ गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। टेªनी सीओ अमरनाथ गुप्ता के साथ पुलिस उप निरीक्षक जावेद अहमद तथा उप निरीक्षक अनीस यादव ने पुलिसकर्मियों के साथ विद्युत पोल को हटवाये जाने में मानवीय पहल दिखलायी। 


पुलिस व प्रशासनिक अफसर बिजली विभाग के अफसरों को फोन पर बुलाते रहे किन्तु हादसे से मुंह चुरा रहे बिजली विभाग के अफसर चार घण्टे मे भी मौके पर पहुंचने की जहमत नही उठा सके। प्रशासनिक दबाव मे विभागीय अफसरों ने विद्युतकर्मियो को टैक्टर व जेसीबी मशीन के साथ घंटो बाद मौके पर भेजवाया। 


तब कही जाकर गिरे विद्युत पोलों को हटवाये जाने का प्रयास शुरू हो सका। एसडीएम सौम्य मिश्र भी मौके पर पहुंचे और लोगों से बातचीत कर समस्या का समाधान कराने का भरोसा दिलाया। एसडीएम ने एसडीओ विद्युत लालगंज से जर्जर तारों के बाबत स्पष्टीकरण भी तलब किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad