Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:यातायात माह के तहत यातायात के प्रभारी द्वारा छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियम के बताये टिप्स



वेदव्यास त्रिपाठी 

 खबर प्रतापगढ़ से है जहां  यातायात के प्रभारी नरेन्द्र सिंह, ब्रह्मानन्द दुबे एवं उनकी टीम के सदस्यों ने छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी  देने के लिये विद्यालय सभागार में उपस्थित हुए।


सर्वप्रथम प्रबन्धक डॉ शाहिदा ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और बच्चों से अपने अतिथियों का परिचय कराया।तत्पश्चात यातायात के प्रभारी नरेन्द्र सिंह ने सभी छात्र एवं छात्राओं को यातायात सम्बन्धी महत्वपूर्ण जानकारियाँ दीं और ये बताया कि बिना हेलमेट एवं सीट बेल्ट के गाड़ी चलाना, बिना लाइसेन्स के गाड़ी चलाना, दौड़कर सड़क पार करना, कार या बाइक चलाते समय मोबाइल देखना या नशा करके गाड़ी चलाना, पैदल चलते समय फुटपाथ पर चलना, गाड़ियों के बीच उचित दूरी न होना, आदि कारणों से सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन होता है और सड़क पर दुर्घटनाएं होती हैं। 


सहयोगी ब्रह्माशंकर दुबे ने अन्य जानकारियाँ देते हुए बताया कि ओवरटेक से बनाएं दूरी, नो एंट्री का ख़याल रखें, जब ज़रूरी हो तभी हार्न बजाएं, अपनी लेन में ही वाहन चलाएं और हमेशा अपनी गति पर नियंत्रण रखें।


कार्यक्रम में मैनेजर एच आर एफ़ ज़ीनत एवं श्रीमती पूनम श्रीवास्तव, श्रीमती नेहा खण्डेलवाल, श्रीमती मंजु मिश्रा, सुनील विश्वकर्मा, अनूप सिंह, राहुल तिवारी, आदिल शाहिद आदि टीचर्स भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य बी़ के़ सोनी ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया और बच्चों को समझाया कि अपने जीवन को सुरक्षित रखने के लिये यातायात के सभी नियमों का पालन करें और अपने परिवार के सभी सदस्यों को भी इन नियमों की जानकारी अवश्य दें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे