Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:सतीश चन्द्र चौधरी का लोक अभियोजक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) में हुआ चयन



बस्ती। जिले के सतीश चंद्र चौधरी जो की वर्तमान में लोक अभियोजक , केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सी बी आई) , हेतु गाजियाबाद स्थित सीबीआई प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे हैं का चयन कल संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के लोक अभियोजक पद की परिणाम सूची में हुआ है।


 सतीश चौधरी ने सम्पूर्ण भारत में चौथा स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम पूरे देश में रोशन किया है । इससे पहले भी सतीश चंद्र चौधरी द्वारा संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सीबीआई में लोक अभियोजक पद पर चयन हुआ था और इन्होंने तब संपूर्ण भारत में 19वा स्थान प्राप्त किया था।


सतीश चंद्र चौधरी ग्राम बनगवां पोस्ट वाल्टरगंज बस्ती के निवासी हैं। इन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से एलएलबी और राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से एलएलएम किया है। उन्होंने अपने प्रथम प्रयास में ही UGC-NET परीक्षा विधि विषय से 2014 में ही LL.M करते हुए ही उत्तीर्ण किया ।


 तत्पश्चात, वह बस्ती  कोर्ट में कानून का अभ्यास कर रहे थे और साथ ही विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते रहे हैं। इनकी कड़ी तपस्या और लगन का ही परिणाम इनके चयन के रूप में सामने आया है।


ध्यातव्य है कि सतीश चंद्र चौधरी के पिता  सुरेश चंद्र चौधरी ,स्वास्थ्य विभाग उत्तर प्रदेश में सहायक शोध अधिकारी के पद से हाल ही में सेवानिवृत्त हुए हैं। ज्येष्ठ भ्राता  हरीश चौधरी वर्तमान में सीमा सुरक्षा बल (बी एस एफ) में डिप्टी कमांडेंट के पद पर कार्यरत हैं और कनिष्ठ भ्राता मनीष चन्द्र चौधरी,जिला युवा अधिकारी के पद पर जनपद फिरोजाबाद में नियुक्त हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे