Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सुशाशन सप्ताह-प्रशासन गांव की ओर अभियान के तहत धौरहरा के 44 गांवों में लगी ग्राम चौपालें



कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:शासन द्वारा ग्राम पंचायतों तक गांव में प्रशासन को पहुचाकर आमजन की समस्याओं का निराकरण करने के लिए चलाए गए अभियान "सुशासन सप्ताह-प्रशासन गांव की ओर"अभियान के तहत बुधवार को धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक धौरहरा,रमियाबेहड़ समेत ईसानगर की 44 ग्राम पंचायतों में ग्राम चौपालों का आयोजन किया गया। 


जिसमें जिले से लेकर गांव तक के अधिकारी कर्मचारी व प्रधान ने प्रतिभाग कर आमजन की शिकायतों को सुनकर व लंबित पड़ी शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया।


बुधवार को धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक रमियाबेहड़ की ग्राम पंचायत बैरिया,सरपतहा,हौकना मटेरा,सोहरिया,गौरिया समेत 12 ग्राम पंचायतों के साथ ही धौरहरा ब्लॉक की ग्राम पंचायत बसंतापुर,हसनापुर,सरगड़ा, ऊंचगांव समेत 12 ग्राम पंचायतों समेत ईसानगर की ग्राम पंचायत मटरिया,रायपुर,ईसानगर,बरारी,पकरिया समेत 20 ग्राम पंचायतों में प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग भारत सरकार के द्वारा मनाया जा रहा सुशासन सप्ताह - प्रशासन गांव की ओर के अभियान के तहत ग्राम चौपालों का आयोजन किया गया।


 जिसमें शिक्षा विभाग,राजस्व विभाग,कृषि विभाग,स्वास्थ्य,पूर्ति,पुलिस विभाग समेत अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों ने हिस्सा लेकर लोगों की समस्याओं को सुनकर अधिकतर मौके पर ही निस्तारित कर दी गई।


 इसके साथ साथ पूर्व की लंबित पड़ी शिकायतों को वरीयता देते हुए निराकरण करने पर विशेष जोर दिया गया। इस दौरान ग्राम प्रधानों के साथ साथ सचिव ग्राम पंचायत,पंचायत सहायक,पूर्ति अधिकारी,एएनएम/आशा,आंगनबाड़ी कार्यकत्री,बीसी सखी,बीट सिपाही,राजस्व विभाग के लेखपाल कानूनगो,एडीओ समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी चौपाल में मौजूद रहे।



शौचालय,आवास का छाया रहा मुद्दा,रोस्टर वार होती रहेगी बैठके

बुधवार को सुशासन सप्ताह-प्रसाशन गांव की ओर अभियान के तहत 44 गावों में लगी चौपालों के दौरान शौचालय,आवास के मुद्दे छाए रहे। 


इस दौरान एडीओ ईसानगर शिवशीष श्रीवास्तव ने बताया कि यह चौपालें रोस्टर वार लगातार गावों में होती रहेगी। इससे गांव के लोग सीधे ब्लॉक,तहसील व जिले के अधिकारियों से जुड़कर अपनी समस्याएं समाधान करवाकर सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे