Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

घूमते बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलाकर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दे विभाग:अजय क्रांतिकारी



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां गौरा ब्लॉक के कैलीडीह के मुसहर जाति के कुछ बच्चे ग्राम परमा का पूरा में सुरेश मिश्र के यहां एक कार्यक्रम के बाद खाना लेने आए।मौके पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी भी स्थल पर मौजूद थे।


अजय क्रांतिकारी ने बच्चों को पहले सम्मान पूर्वक बैठाकर भोजन कराया और बच्चों से पूछा कि क्या आप लोग स्कूल जाते हो, बच्चों ने कहा कि मम्मी हमारा नाम नहीं लिखा रही है, और स्कूल जाने से मना करती हैं।बच्चों द्वारा अपने पिता का नाम कुलदीप और शिव मूर्ति बताया गया।बच्चों का नाम सपना, गौरव और शालिनी है।


इस घटना की जानकारी पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को देना चाहा तो उनका फोन नहीं उठा।फिर उन्होंने खंड विकास अधिकारी गौरा को फोन किया और उनसे कार्यवाही की मांग की।


इस मामले में पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं।यदि उनके माता पिता अनपढ़ और अशिक्षित हैं तो उन्हें शिक्षित करने का काम सरकार और समाज को करना चाहिए।ऐसा न होने से बच्चों के अधिकारों का हनन हो रहा है।


उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों से मांग की है कि जनपद में ऐसे परिवारों को सक्रियता के साथ चिन्हित कर उनके बच्चों को न सिर्फ स्कूल में दाखिला दिलाया जाए बल्कि उन्हें सभी के समान अच्छी शिक्षा भी दी जाय।इस मौके पर सुरेश मिश्र, अंकित कुमार,मनीष मिश्र मुख्य रूप से मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे