Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सांसद ने लगाई जनचौपाल, अधिकारी सरकार अनुरूप करें कार्य




वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां लालगंज कौशाम्बी सांसद  राष्ट्रीयमंत्री विनोद सोनकर के द्वारा रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक के ग्राम बवालिया बाजी आफ़त में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या को सुना गया और सम्बंधित विभाग के अधिकारी को निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।


ग्राम बवालिया बाजी आफ़त में जनचौपाल कार्यक्रम में सांसद राष्ट्रीयमंत्री विनोद सोनकर, कुंडा विधानसभा के पूर्व प्रत्यासी शिव प्रकाश मिश्र सेनानी, खंड विकास अधिकारी अश्विनी कुमार सोनकर, आपूर्ति निरीक्षक राजवीर सिंह यादव, थाना संग्रामगढ़ प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार राय, एडीओ प्रवीण कुमार, ग्राम प्रधान विश्वनाथ पटेल, जिला उपाध्यक्ष राजेश राजन मिश्रा, सांसद मीडिया प्रभारी भूपेंद्र पांडेय, भाजपा नेता अखिलेश द्रिवेदी, उदय शंकर तिवारी, लाल जी पटेल, मुन्ना दुबे, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी विकास यादव, महारानीदीन व कृषि विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद रहकर आमजन की समस्या को सुना गया और निस्तारण हेतु कहा गया।


सांसद विनोद सोनकर के द्वारा कहा गया कि सरकार के अनुरूप अधिकारी कार्य करें और सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुँचायें।मोदी व योगी सरकार सबका साथ सबका विकास करने में विश्वास रखती हैं।


जनचौपाल में ज्यादा मामले आवास, पेंसन, शौचालय व जमीनी विवाद के मामले देखने को मिलें। सांसद ने खंड विकास अधिकारी को एक माह का समय दिया कि वृद्धा, विधवा, दिव्यांगों को पेंसन दिलाने का कार्य पूर्ण करें दुबारा आने पर समस्या नहीं मिलना चाहिए।सांसद विनोद सोनकर ने औचक निरीक्षण करने धान क्रय केन्द्र संग्रामगढ़ पहुंचे जहाँ पर हड़कंप मच गया । 


विपणन निरीक्षक सुरेश कुमार पटेल की घिग्घी बंधी रही सांसद के एक भी सवाल का जवाब देने में असमर्थ दिखाई दिये।किसानों ने बताया कि एमआई मनमानी कर रहें हैं टोकन के अनुसार तौल नहीं करवा रहें और बोरी नहीं दिया जा रहा हैं तथा निजी व्यक्ति को केन्द्र पर रखा गया है जिससे धान क्रय में धन उगाही का कार्य किया जा रहा हैं । 


किसानों के द्वारा सौ रुपये प्रति कुंटल वसूली का आरोप लगाया गया ।किसानों के द्वारा सांसद को बताया गया कि रोज धान खरीद की आन लाइन फीडिंग नहीं किये जाने से भुगतान मिलने में समस्या आ रही हैं ।


 सांसद विनोद सोनकर के द्वारा एमआई सुरेश कुमार पटेल को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि जाकर जिलाधिकारी को जवाब देना सांसद के द्वारा किसानों को पूर्ण आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार किसानों के हित के लिये तत्पर हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे