Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रधानमंत्री व भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। भारतीय पीएम तथा भारत के खिलाफ पाकिस्तानी विदेश मंत्री विलावल भुटटो व पाक सरकार की मंत्री शाजिया मर्री के आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर मंगलवार को लालगंज सिविल न्यायालय मे परिवाद दाखिल किया गया है। 


ऑल इण्डिया रूरल बार एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने कोर्ट मे दाखिल की गयी अपनी याचिका मे कहा है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री विलावल भुटटो के द्वारा भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ घोर आपत्तिजनक अपमानजनक टिप्पणी से भारत के लोगों मे आक्रोश उत्पन्न हो गया है। 


वहीं पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री के द्वारा भारत को परमाणु हमले की चेतावनी भी जेनेवा समझौते के अर्न्तराष्ट्रीय कानून का पाकिस्तान द्वारा सरासर किया गया उल्लंघन है। 


याचिका मे ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने कोर्ट से पाकिस्तान के विदेश मंत्री विलावल भुटटो तथा पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री के खिलाफ भारतीय कानून के मुताबिक राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाए जाने की मांग की है। 


याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट मे बहस करते हुए संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश व वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश पाण्डेय ने कोर्ट को बताया कि उनके याची ज्ञानप्रकाश शुक्ल द्वारा इस मामले मे प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल अंतिल को रजिस्टर्ड डाक से दोनों पाकिस्तानी आरोपियो के खिलाफ केस दर्ज किए जाने की गुहार लगायी जा चुकी है। 


याचिकाकर्ता ने लालगंज कोतवाली भी पहुंचकर प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल व लालगंज सीओ रामसूरत सोनकर को भी एफआईआर दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र सौंप रखा है। 


याचिका की सुनवाई करते हुए सिविल जज कुंवर दिव्यदर्शी ने लालगंज कोतवाली से प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई का विवरण तलब करते हुए आगामी पांच जनवरी को परिवाद की पोषणीयता पर सुनवाई का न्यायिक आदेश पारित किया है। 


कोर्ट मे जैसे ही ज्ञानप्रकाश बनाम विलावल भुटटो आदि के मुकदमे की पुकार हुई वहां मौजूद वकीलों तथा वादकारियों मे कौतूहल भी देखने को मिला। 


याचिका दाखिल होने को लेकर वकील भी रूरल बार के अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल की मांग के समर्थन में दीवानी कोर्ट परिसर मे इकटठा हो गये। वकीलों ने भारत माता के जयकारे के साथ पाकिस्तान व विलावल भुटटो के खिलाफ घण्टो जमकर नारेबाजी की। 


वहीं याचिकाकर्ता ज्ञानप्रकाश शुक्ल का कहना है कि उन्हें कोर्ट व भारतीय संविधान पर भरोसा है। उन्होनें भारत सरकार से भी मांग की है कि वह पाकिस्तानी उच्चायोग के माध्यम से पाकिस्तानी विदेश मंत्री विलावल भुटटो व मंत्री शाजिया मर्री को भारतीय अदालत मे पेश होने का सम्मन तामील कराये। 


बतादें पाकिस्तान के विदेश मंत्री विलावल भुटटो ने अपने बयान में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ गुजरात के कसाई जिन्दा रहने जैसे शब्दों का प्रयोग करते हुए भारत के खिलाफ जहर उगला था। वहीं पाकिस्तानी मंत्री शाजिया मर्री ने भी पाकिस्तान के परमाणु बम का हवाला देते हुए भारत के खिलाफ धमकी भरा बयान दिया था।


 मामले को लेकर लोगों मे पाकिस्तानी मंत्रियो के खिलाफ गुस्सा बरकरार है। मंगलवार को लालगंज कोर्ट में पाकिस्तानी विदेश मंत्री के खिलाफ परिवाद को लेकर यहां तहसील तथा बाजार मे भी इसकी चर्चा सरगर्मी से फैल गयी। 


लोगों की निगाह अब आगामी पांच जनवरी को अदालत के अगले आदेश पर सरगर्मी से टिकी देखी जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे