Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इतिहास एवं विज्ञान की तकनीकी जानकारियों को साझा करते हुए मेधावी शैक्षिक भ्रमण पर रवाना



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। शासन के निर्देश के अनुसार छात्रो के चतुर्दिक विकास को लेकर रामपुर संग्रामगढ़ विकासखण्ड के परिषदीय विद्यालयों के पचास मेधावी छात्र छात्राओं को शैक्षिक भ्रमण पर प्रयागराज के लिए रवाना किया गया। 


भ्रमण के दौरान देश के इतिहास व विज्ञान एवं तकनीक से जुड़ी जानकारियां छात्रो को प्रदान की गयी। राष्ट्रीय अविष्कार प्रतिभा खोज परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले परिषदीय विद्यालयों के पचास मेधावी छात्रों के दल को खण्ड शिक्षा अधिकारी रविशंकर उपाध्याय ने झंडी दिखाकर प्रयागराज के लिए रवाना किया। 


शैक्षिक भ्रमण पर रवाना होने से पहले खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री उपाध्याय ने कहा कि छात्रों को प्रयागराज जिले स्थित ऐतिहासिक स्थलों से रूबरू कराने के लिए छात्रो को उपयुक्त शिक्षको की देखरेख मे भेजा जा रहा है। 


उन्होनें कहा कि छात्रो को शिक्षा के साथ ही देश के इतिहास व विज्ञान एवं तकनीकी की जानकारी के लिए प्रतिभाशाली छात्रो को शैक्षिक भ्रमण पर भेजा गया है। 


इसके तहत छात्रो को प्रयागराज स्थित आनंद भवन, स्वराज्य भवन, तारामण्डल व चंद्रशेखर आजाद पार्क आदि ले जाया गया। छात्रो को प्रयागराज संग्रहालय मे भी ऐतिहासिक वस्तुओं को देखने के लिए ले जाया गया। 


शैक्षिक भ्रमण में वरिष्ठ शिक्षिका रेनू सिंह का विशेष योगदान देखने को मिला। इस मौके पर डा. कामेश्वरमणि त्रिपाठी, चिंतामणि त्रिपाठी, आशीष श्रीवास्तव, डा. शशीन्द्र शुक्ल, दिलीप तिवारी, विजय कुमार, कांती पाण्डेय, उमेश कुमार समेत शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजेश पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे