Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इटियाथोक:हमारा आंगन हमारे बच्चे उत्सव का किया गया आयोजन



आर पी तिवारी

इटियाथोक गोंडा ! हमारा आंगन हमारे बच्चे उत्सव का आयोजन मंगलवार को ब्लाक सभागार में हुवा। कार्यक्रम की अद्द्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी उपेंद्र त्रिपाठी ने किया जबकि मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम अधिकारी इंद्रावती वर्मा उपस्थित रही। 


मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने बीईओ के साथ किया। प्री-प्राइमरी के नोडल शिक्षक, एआरपी व आंगनबाड़ी वर्करो ने इसमे प्रतिभाग किया। 


कार्यक्रम अधिकारी इंद्रावती वर्मा ने कहा कि आप सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करे और बच्चो के भविष्य को बनाने में योगदान दे।विद्द्यालयो में जो भी कमियां है उसकी जानकारी प्रधानों को उपलब्ध कराए, उसको दूर कराया जाएगा। परिषदीय विद्द्यालयो और आंगनबाड़ी केंद्रों हेतु संचालित सरकारी योजनाओ की जानकारी दी।


सभी का स्वागत करते हुए बीईओ उपेंद्र त्रिपाठी ने कार्यक्रम के बारे में बिस्तार से जानकारी दी। कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र और हमारे विद्द्यालय आपस मे मिलकर एक परिवार की तरह बच्चो को बेहतर शिक्षा और ज्ञान देने का प्रयास करे। शिक्षा विभाग से जुड़ी योजनाओ की जानकारी उन्होंने दी। 


बच्चो के शिक्षा स्तर को सुधारने के टिप्स दिए एवं आंगनबाड़ी वर्करों और शिक्षकों के कार्य भी बताये। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित यसआरजी कृष्ण बिहारी लाल ने भी तमाम जानकारियां दी। 


एआरपी ऋतुराज, राधेरमण, मनोज कुमार, विनोद मिश्रा, के0के0 सोनकर आदि ने कार्यक्रम के बारे में बताया एवं शिक्षा के स्तर को सुधारने के टिप्स दिए। 


विद्द्यालयो में बेहतर कार्य करने के लिए चुनिन्दा 10 शिक्षकों समेत 90 फीसद से अधिक उपस्थिति दर्ज कराने पर 10 बच्चो को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। 


संचालन विनोद मिश्रा ने किया। इस अवसर पर दिलीप गुप्ता, जितेंद्र मौर्य, अरुण पांडे, देवेंद्र पाल, संदेश वर्मा, विनोद कुमार आदि अनेक लोग  मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे