Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Basti news:सांसद खेल महाकुंभ का डिप्टी सीएम ने समापन के अवसर पर बच्चों को किया पुरस्कृत


                               वीडियो



बस्ती - प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा ग्राम्य विकास मंत्री  केशव प्रसाद मौर्या ने सांसद खेल महाकुम्भ के समापन अवसर पर  विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। अपने सम्बोधन में उन्होने मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सांसद खेलों को शुरू करने वाले वे पहले प्रधानमंत्री है। 


उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में खेल और खिलाड़ियों को आधुनिक सुविधाए प्रदान करके आगे बढाया जा रहा है। उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि जिले स्तर पर अपनी प्रतिभा एवं सामर्थ का प्रदर्शन करने वाले बस्ती के खिलाड़ी राज्य एंव राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतेंगे। 

उन्होने बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बस्ती जैसा खेल आयोजन देश में कही नही हुआ है। ऐसे आयोजन प्रतिभागियों को आगे बढने का अवसर प्रदान करते है।  प्रधानमंत्री ना केवल खेल बल्कि बोर्ड परीक्षार्थियों को भी प्रेरित करते है ताकि वे तनावमुक्त होकर परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन कर सके। वे प्रत्येक माह मन की बात करके लोगों को देश की अन्य उत्कृष्ट प्रतिभाओं से परिचित कराते है। 


उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से रूस एवं यूक्रेन का युद्ध विराम हुआ और सभी भारतीय सकुशल देश वापस आये। उनकी प्रेरणा से 15 अगस्त को प्रत्येक घर पर तिरंगा झण्डा लहराया गया। विश्व स्तर पर यह भारत के बढते प्रभाव का असर है कि हमें जी-20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है। 


उन्होने कहा कि भारत सरकार के राज्य परिवहन मंत्रालय की ओर से बस्ती जनपद में रिंगरोड, चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग, रामजानकी मार्ग चौड़ीकरण स्वीकृत हुआ है। उन्होने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाए दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया। इस अवसर पर उन्होने बास्केटबाल, बालीबाल, फुटबाल, क्रिकेट, खो-खो, कबड्डी, कुश्ती, दौड़, बैडमिन्टन आदि खलों के विजयी टीमों को शील्ड एंव नकद पुरस्कार प्रदान किया। 


सांसद हरीश द्विवेदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस वर्ष कुल 112 खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दिसम्बर माह में ब्लाक स्तरीय खेल आयोजित हुए, जिसमें लगभग 03 लाख खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होने बताया कि सांसद खेल महाकुंभ में विभिन्न प्रतियोगिताओं के कुल 4230 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया, जिसमें 212-212 को प्रथम एवं द्वितीय पुरस्कार तथा 186 को तृतीय पुरस्कार दिया गया। 616 सांत्वना पुरस्कार दिया गया। 


        उन्होने बताया कि इसी क्रम में निबंध और चित्रकला में 800 लोगों को पुरस्कृत किया गया। अच्छे सुझाव देने वाले 200 लोगों को सम्मानित किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक अजय सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में बस्ती जनपद के खेल की असंख्य प्रतिभाए राष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रदर्शन करेंगी। 


कार्यक्रम का संचालन विवेकानन्द मिश्र ने किया। इस अवसर पर विधायक शलभमणि त्रिपाठी, महेश शुक्ला, अशोक सिंह, जगदीश शुक्ल, के.डी. चौधरी, अनूप खरे, प्रमोद पाण्डेय, ब्लाक प्रमुखगण, राकेश श्रीवास्तव, अनिल दूबे तथा अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे