Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट रोकी गयीं , ये है वजह



उमेश तिवारी

काठमांडू / नेपाल:नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सिस्टम में बड़ी खामी का मामला सामने आ रहा है। जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइटों को रोक दिया गया है।


एजेंसी के मुताबिक हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि सिस्टम में समस्या के बाद काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रोक दी गई हैं। फ्लाट्स पर ब्रेक लगने के बाद यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एयरपोर्ट के सिस्टम में आई खामी को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।


बताते चलें कि इस महीने की शुरुआत में नेपाल में प्लेन क्रैश में 72 लोगों की मौत हो गई थी। ये हादसा तब हुआ था जब यति इंटरनेशनल की फ्लाइट लैंड करने वाली थी।


काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद यति एयरलाइंस की फ्लाइट पोखरा शहर में पुराने एयरपोर्ट और नए एयरपोर्ट के बीच सेति नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।


ATR प्लेन के पायलट ने बताया था कि हादसे की वजह तकनीकी खराबी या पायलट की गलती हो सकती है। हालांकि, जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा।  फ्लाइट  राडार 24  ने बताया कि विमान 15 साल पुराना एटीआर 72-500 है, इसका रजिस्ट्रेशन नंबर 9N-ANC और सीरियल नंबर 754 है। यह विमान अविश्वसनीय डेटा वाले पुराने ट्रांसपोंडर से लैस था।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे