Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर तहसीलदार ने फिर अवैध खनन पर कसा शिकंजा, आठ ट्रैक्टर ट्राली व एक लोडर पकड़ कर मनकापुर पुलिस को सौंपा


                               वीडियो



गोण्डा: अनाधिकृत रूप से मिट्टी खनन कर रही आठ ट्रैक्टर-ट्राली व एक लोडर एसडीएम आकाश सिह पकड़ कर पुलिस के हवाले किया।मामले में पुलिस ट्रैक्टर-ट्राली व लोडर कोतवाली में खडी किया।


  सोमवार को सोशल मीडिया पर अनाधिकृत रुप से मिट्टी खनन की खबर ट्यूट किया जाने पर स्थानीय प्रशासन हरकत में आयी और आनन-फानन एसडीएम आकाश सिह ,तहसीलदार पैगाम हैदर,नयाब तहसीलदार अमित यादव,हल्का लेखपाल अलोक सिह व पुलिस बल क्षेत्र के पचपुतीजगतापुर पहुंच कर आठ ट्रैक्टर ट्राली व एक लोडर मौके पर मिट्टी खनन करते पकडा और ट्रैक्टर-ट्राली व लोडर कोतवाली आयी।


 तमाम सख्ती के बावजूद भी जनपद में अवैध मिट्टी खनन रुकने का नाम नहीं ले रही है। अकेले मनकापुर तहसील में हजारों की राजस्व चोरी करते हुए खदान में सम्मिलित अलग अलग थाना क्षेत्रों में खनन कर रही जेसीबी सहित ट्रैक्टर ट्राली को तहसीलदार मनकापुर ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है।


जनपद में खनन माफियाओं द्वारा रॉयल्टी की चोरी करते हुए अवैध रूप से की जा रही मिट्टी खनन से जहां एक तरफ भारी राजस्व की छत होती है वहीं दूसरी तरफ भू संरक्षण अधिनियम की धज्जियां उड़ाते हुए कीमती मिट्टी को छत पहुंचाई जाती है।जिससे पर्यावरण संतुलन के साथ-साथ प्राकृतिक संपदा की अपूरणीय क्षति होती है।


बीते रविवार को तहसीलदार पैगाम हैदर ने खोड़ारे थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर ग्रांट गांव में एक गरीब महिला की जमीन पर बगैर उसकी जानकरी के की जा रही अनाधिकृत रूप मिट्टी खनन में संलिप्त ट्रैक्टर ट्राली सहित जेसीबी को पकड़ते हुए थाना खोडा़रे के सुपुर्द किया है।


तहसीलदार मनकापुर ने बताया कि हम लोग शीतकालीन भ्रमण पर निकले थे तभी मिट्टी खनन दिखाई पड़ी पता चला कि अवैध रूप से मिट्टी गैर जनपद सिद्धार्थनगर के लिए ले जाए जा रही थी। जिस पर सख्त कार्यवाही की गई है।वही इसी प्रकार विगत दिनों छपिया में हो रही अवैध मिट्टी खनन को लेकर तहसीलदार मनकापुर ने कड़ी कार्यवाही की थी । 


जिससे न्यायालय के माध्यम से भू संरक्षण अधिनियम के तहत लाखों का जुर्माना जमा हुवा था। वही एसडीएम आकाश सिंह ने कहा कि अवैद्य खनन करने वाले माफियो के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।


उप जिलाधिकारी आकाश सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के ट्विटर पर मिली सूचना के बाद मामले को संज्ञान लेकर अवैध खनन करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे