Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:युवाओं को सकारात्मक भावना से जोडऩा सभी का दायित्व



सुनील उपाध्याय 

बस्ती। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तहत नेहरू युवा केंद्र द्वारा सन्त कबीर इंटर कॉलेज कप्तानगंज में कैरियर मार्गदर्शन कार्यशाला कार्यक्रम शिविर का आयोजित किया गया। 



कार्यक्रम में मुख्य अतिथि इंजीनियर महात्म जी रहे। मुख द्वारा अतिथि के रुप में इंजीनियर महात्म रहे। इंजीनियर महात्म जी द्वारा मार्गदर्शन स्वरूप युवाओं को अपने अनुभव साझा किए एवं युवाओं के साथ वार्ता की। उन्होंने बताया कि किस प्रकार परिश्रम कर अपने लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। 


उन्होने बाल अपराध पर प्रकाश डालते हुए बताया कि किस प्रकार बाल अपराध गतिविधियां संचालित हैं एवं उसके निदान के लिए सरकार एवं पुलिस प्रशासन के प्रयास पर विशेष रूप से उद्बोधन दिया। नशामुक्ति, बाल तस्करी, महिला उत्पीडऩ जैसे अनेक सामाजिक मुद्दों पर उन्होने प्रकाश डाला।

   

इस मौके पर हिंदी प्रवक्ता सूरज निराला कहा कि युवा ही देश का भविष्य है युवाओं को सकारात्मक भावना से जोडऩा सभी का कर्तव्य है। 



एजुकेटर राकेश कुमार  ने बताया कि किसी देश की खुशहाली व तरक्की के लिए एवं सामाजिक आर्थिक विकास के लिए कौशल एवं ज्ञान दो प्रेरक बल होते है। एन वाई वी प्रभारी अरूण कुमार ने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है अत: मानसिक स्वस्थता के लिए शारीरिक स्वच्छता का भी होना अति आवश्यक है।



 इसके अतिरिक्त उन्होंने महिला पोषण पर भी विचार साझा किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बृजेश पाण्डेय,प्रशांत,राजेन्द्र प्रसाद, विनय कुमार,सूरज निराला, विजय चौधरी आदि ने अपना विचार व्यक्त किए तथा कार्यक्रम में अनेक युवा साथी मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे