Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इंडिया के 4 पूर्व आर्मी चीफ नेपाल में, आज एम एम नरवणे भी पहुंचेंगे, जानें क्यों?



उमेश तिवारी

काठमांडू / नेपाल:भारतीय सेना के पूर्व प्रमुख जनरल विश्व नाथ शर्मा, जनरल जोगिंदर जसवंत सिंह, जनरल दीपक कपूर और जनरल दलबीर सिंह सुहाग काठमांडू में हैं। वहीं पूर्व थल सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी आज नेपाल पहुंचेंगे. बता दें कि भारतीय सेना के पूर्व प्रमुख नेपाली सेना के 260वें स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।



बता दें कि भारतीय सेना के चार पूर्व सेना प्रमुख शनिवार को नेपाली सेना के 260वें स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए शुक्रवार को नेपाल पहुंच चुके हैं। नेपाल की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी आरएसएस ने बताया कि पूर्व प्रमुख जनरल विश्व नाथ शर्मा, जनरल जोगिंदर जसवंत सिंह, जनरल दीपक कपूर और जनरल दलबीर सिंह सुहाग काठमांडू में हैं।


नेपाली सेना ने कहा कि पूर्व थल सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे शनिवार को यहां पहुंचेंगे। नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी की उपस्थिति में शनिवार को सेना मंडप, टुंडीखेल में आयोजित होने वाले मुख्य सेना दिवस समारोह में गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।


नेपाल के सेना दिवस के मौके पर कार्यक्रम में होंगे ।

सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि वे बीर स्मारक में एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. पूर्व सेना प्रमुख 19 फरवरी को सेना मुख्यालय में नेपाल के थल सेनाध्यक्ष प्रभु राम शर्मा और अपने समकक्षों से मिलेंगे, जहां वे महाशिवरात्रि और सेना दिवस के अवसर पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।


दोनों देशों के बीच अनूठी परंपरा

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत और नेपाल में एक दूसरे के सेना प्रमुख को मानद जनरल का प्रतीक चिन्ह प्रदान करने की अनूठी परंपरा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे