Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लखीमपुर खीरी:समरदाहरी में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ क्षेत्र पंचायत सदस्य पद का उपचुनाव



कमलेश

लखीमपुर खीरी:जनपद खीरी के ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद रिक्त हुई क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की सीट पर गुरुवार को हुए उपचुनाव में 52.10 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान उपजिलाधिकारी धौरहरा समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहकर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाया। इसकी मतगणना शुक्रवार को ब्लॉक सभागार ईसानगर में होगी।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद ईसानगर की ग्राम पंचायत समर्दाहरी में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की रिक्त हुई सीट पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार गुरुवार को उपजिलाधिकारी धीरेन्द्र सिंह की देखरेख में हुए उपचुनाव में 52.10 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान मतदान में कोई बाधा न उत्पन्न हो उसके लिए ईसानगर समेत खमरिया थाने की पुलिस बड़ी संख्या में बूथ पर बनी रही,चुनाव सुबह शुरू होकर सायं 5 बजे हुआ जो शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। इस बीच मतदाता सूची में दर्ज 1564 मतदाताओं में से 815 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस बाबत एसडीएम धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि 52.10  प्रतिशत वोट पड़े है,कुल 1564 सापेक्ष 815 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था में सीओ पीपी सिंह,थानाध्यक्ष ईसानगर पंकज त्रिपाठी,खमरिया शिवाजी दुबे व पीएसी बल की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्वक मतदान संपन्न हुआ।



दोनों प्रत्याशियों का भाग्य बक्से में हुआ बन्द,शुक्रवार को होगा हारजीत का फैसला


समर्दा गांव में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर हुए उपचुनाव में दोनों प्रत्याशी आमने सामने एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए देखे जा रहे है। उपचुनाव में राजेश कुमार पुत्र काशीराम व तौकीर पुत्र रहमत आमने सामने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे है। गुरुवार को हुए चुनाव के बाद दोनों अपनी जीत के प्रति आश्वस्त दिखे। फिलहाल कुछ भी हो हार जीत का फ़ैलसा शुक्रवार को ब्लॉक सभागार में होने वाली मतगणना के बाद ही होगा।


कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्ट्रांग रूम में रखी गई मतपेटी

मतदान के बाद पोलिंग पार्टी शकुशल ब्लॉक मुख्यालय पहुचीं जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्ट्रांग रूम में मतपेटी को रखवाकर रूम को सील कर दिया गया। इस दौरान बीडीओ नीरज दुबे,एडीओ शिवाशीष श्रीवास्तव,विमल वर्मा,आरओ बीरपाल समेत उपनिरीक्षक विद्यासागर शुक्ला, जितेंद्र सिंह,सिपाही राहुल,कृष्ण कुमार समेत अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे