Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोनौली बार्डर पर भारतीय सीमा मे 5 किलोमीटर तक लगा मालवाहक ट्रकों का लंबा जाम



उमेश तिवारी

महराजगंज:भारत- नेपाल का सोनौली बार्डर एक बार फिर से गुलजार हो गया है। सोनौली बार्डर से लेकर नौतनवा के बनैलिया मंदिर चौराहे तक करीब 07 किलोमीटर तक एक लेन पूरी तरह से बंद है। इस तरह का जाम पिछले 1 साल बाद देखने को मिल रहा है। 


बता दें कि पड़ोसी राष्ट्र नेपाल ने अपने देश में व्यापार को बढ़ावा देने के लिए नेपाल कस्टम ने एलसी को पूरी तरह से हटा दिया है। (लेटर आफ क्रेडिट) एलसी हटाए जाने से व्यापारियों में काफी उत्साह है। छोटे व्यापारी भी काफी प्रसन्न है,और बड़ी संख्या में भारत सहित विभिन्न देशों से माल सामान आयात कर रहे हैं ।


 नेपाल में एलसी लगने के कारण छोटे व्यापारी लापता हो गए थे और बड़े व्यापारियों के लिए भी आर्थिक संकट खड़ा हो गया था। लेकिन एलसी समाप्त होते ही नेपाली व्यापारी एक बार फिर बड़े पैमाने पर अपने कारोबार शुरू कर दिए है। जिसका परिणाम है कि इस सप्ताह बड़ी संख्या में मालवाहक ट्रक सोनौली बार्डर पहुंचकर एक बार फिर से बार्डर को गुलजार कर दिया है। 


सोनौली बॉर्डर से लेकर भारतीय सीमा के 07 किलोमीटर तक मालवाहक ट्रकों का लंबा जाम लगा हुआ है। जाम को लेकर पुलिस काफी परेशान है। मालवाहक वाहनों की लंबी जाम को देखते हुए चौकी प्रभारी सोनौली मनीषा सिंह ने कुनसेरवा तिराहे पर यातायात व्यवस्था को संभाल रखा है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे