Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस ने जुआ खेलते आधा दर्जन लोगों को किया गिरफ्तार, रात के आठ बजे मोमबत्ती जला कर गेंहू के खेत में चल रहा था जुआ

 

मोहम्मद सुलेमान 

गोण्डा: मनकापुर क्षेत्र में जुआ खेलने का धंधा जोरों से फलफूल रहा है। पुलिस जुआ को बंद कराने के लिए जी जान जी जुटी है, शायद इसी का नतीजा है कि अब जुआड़ी जुवा घरों या गली मोहल्लों में न खेल कर ठंड के मौसम में किसानों के गेहूं के फसल को बर्बाद करते हुए रात के अंधेरे में ताश के पत्तो पर दांव आजमाते है। 

    चौकिए नही……मनकापुर कोतवाली में तैनात दरोगा शशांक मौर्या ने ऐसे ही कहानी वाली तहरीर पर आधा दर्जन लोगों से 52 ताश के पत्तों के 525 रुपए बरामद करते आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


दरोगा द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा गया है कि पेंडिंग विवेचना व कस्बा भ्रमण के लिए मय फोर्स निकला था कि,जरिए मुखबिर सूचना मिली कि रफीनगर स्थित इन्द्रलोक पैलेस के पीछे गेहूं के खेत की मेड़ के किनारे कुछ व्यक्ति पैसे की बाजी लगाकर ताश पत्ते से जुआं खेल रहे हैं। यदि जल्दी किया जाए तो पकड़े जा सकते हैं। मुखबिर की सूचना पर विश्वास करके हमराही कर्मचारीगण की एक दूसरे की जामा तलाशी लिया गया कि कोई नाजायज सामान व वस्तु न होने का इत्मिनान कर मुखबिर खास को साथ लेकर रफीनगर स्थित इन्द्रलोक पैलेस के पास पहुँचा, तो मुखबिर दूर से इशारा करके चला गया ।


दरोगा मय फोर्स इन्द्रलोक पैलेस के पीछे चारों तरफ से घेर कर दबे पांव उनके करीब पहुंचे तो देखा कि छः लोग मोमबत्ती जलाकर जमीन में प्लास्टिक की पन्नी बिछाकर आपस में वार्ता कर रहे थे कि, इस बार मैं 100 रुपए से ज्यादा की बाजी लगाया हूँ, मैं ही जीतूंगा । इस पर विश्वास हो गया कि ये लोग बैठ करके जो ताश के पत्ते बोल रहे हैं ये लोग जुआं ही खेल रहे हैं। तब हम पुलिस वाले एक बारगी दबिश दिए तो छः व्यक्ति हम पुलिस वालों को देखकर सकपका गए व भागने का प्रयास किए लेकिन हम पुलिस वाले एक दम घेरकर छओं ( 6 ) व्यक्तियों को पकड़ लिए मौके पर फड़ से ताश के 52 पत्ते व 100, 100, 100,20, 20, 20, 20, 20, 20, 20, 50, 10, 10, 10,5 कुल 525 रु0 बरामद हुए। 


इनकी हुई गिरफ्तारी

पुलिस के अनुसार पकड़े गए सभी आरोपी मनकापुर कस्बे के अलग अलग मुहल्ले के निवासी है जिसमे पटेल नगर के रमेश पुत्र जयप्रकाश गुप्ता, सुभाष नगर के महमूद अंसारी पुत्र युनूस अंसारी, रफीनगर विनय कुमार सोनी प्रसाद पुत्र कामता, रफीनगर के ही संजीव पुत्र शिवकुमार सोनी,राजेश कुमार गुप्ता पुत्र अवध बिहारी लाल गुप्ता , आजाद नगर के बबलू पुत्र जलील अहमद बताया है।



रात के आठ बजे गेहूं के खेत में खेलते थे जुआ


तहरीर के मुताबिक पुलिस ने पकड़े गये व्यक्तियों से जुआं खेलने का अधिकार पत्र मांगा, तो अपनी गलती की मांफी मांग रहे हैं पकड़े गए व्यक्तियों को उनके कृत्यों का बोध कराते हुए अंतर्गत धारा 13 जुआं अधिनियम में समय करीब 20.10 बजे हिरासत पुलिस लिया गया।



गले नही उतरी पुलिस की कहानी

माना कि क्षेत्र में अवैध रूप से जुआ चलता होगा, मनकापुर कस्बे के कई मोहल्ले के लोग लंबे समय से जुआ खेलते आ रहे है। जो पुलिस के ही संरक्षण में फलता फूलता है। लेकिन मौसम के तकाजे के अनुसार दिनांक 5 व 6 फरवरी को कड़कड़ाती ठंड थी। ऐसे में जुआडियो का गेहूं के खेत में रात आठ बजे की कहानी गले नही उतर रही है। बता दें कि जुआ खेलने के लिए लोग खाली व निष्प्रयोज पड़े पुरानी तहसील व अन्य ऐसे कई स्थान को चुनते है, जिसे पुलिस खूब जानती है।




Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे