Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोदी सरकार का बजट निराशाजनक और आर्थिक बर्बादी का है बजट:प्रमोद तिवारी



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। केन्द्रीय बजट को कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी स्टीयरिंग कमेटी के वरिष्ठ सदस्य प्रमोद तिवारी तथा प्रदेश कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने देश की जनता के लिए इस बजट को पूरी तरह से निराशाजनक करार दिया है।


 सांसद प्रमोद तिवारी व सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा है कि केन्द्रीय सरकार का यह बजट मोदी सरकार की नौ साल की भारतीय अर्थव्यवस्था की बर्बादी और तबाही का गवाह है। 


प्रमोद तिवारी एवं आराधना मिश्रा मोना ने बजट को हर तरह से आर्थिक बर्बादी का बजट बताते हुए कहा कि एक तरफ पीएम मोदी के 2014 मे देश की जनता के साथ किये गये वायदे और दूसरी तरफ उनकी सरकार के पूर्णकालिक अंतिम बजट की घोषणाओं को देखा जाय तो इसमे कहीं भी दो करोड प्रति वर्ष की नौकरियों का प्राविधान दूर दूर तक नजर नही आता। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना ने अपनी प्रतिक्रिया में केन्द्रीय बजट मे सीमान्त, लघु और मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देने के कोई ठोस प्रस्ताव न होने तथा सर्वाधिक चिंताजनक किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य का भी प्राविधान न होने को अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण कहा है। 


सांसद प्रमोद तिवारी तथा पार्टी विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने मोदी सरकार के इस बजट पर तंज कसते हुए कहा कि मंहगाई कम करने के लिए बजट मे ”म“ शब्द का भी जिक्र नही हो सका है।


 प्रमोद तिवारी एवं आराधना मिश्रा ने कहा कि मनरेगा के तहत जहां एक तरफ इससे बडा रोजगार सृजन किया है वहीं दूसरी तरफ मजबूत निर्माण कार्य इस योजना मे हुए फिर भी मनरेगा के धन मे आश्चर्यजनक कटौती हुई है।


 राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना ने सात लाख तक के इनकम टैक्स की मांफी पर भी प्रतिक्रिया मे कहा कि सरकार ने बडी ही चतुराई से एक तरफ टैक्स माफी का इस मद मे झुनझुना पकडाया जरूर किन्तु असलियत यह है कि इंश्योरेंस कम्पनियों से जो पैसा लगता था और वार्षिक बजट मे राहत मिलती थी, बकौल प्रमोद तिवारी वह सब समाप्त कर दिया गया है।


 सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि सरकार ने इस झुनझुने की आड़ मे एक हाथ से दिया तो दूसरे हाथ से ले भी लिया। कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी व विधायक आराधना मिश्रा ने कहा कि आटा, तथा दाल सहित कमजोर एवं मध्यम वर्ग की जरूरत से जुडे आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ा दिये गये। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने साफ कहा कि मंहगाई और बिगडती अर्थव्यवस्था के बीच जनता को कहीं से भी राहत न देने वाले इस बजट ने भी यह साबित कर दिया है कि एक गलत सरकार चुननें का खामियाजा देश भुगत रहा है। श्री तिवारी एवं विधायक मोना का बजट पर बयान यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से निर्गत हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे