Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के तहत डोर टू डोर शुरू हुआ कूडा एकत्रीकरण मिशन



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के तहत शासन के फरमान पर बुधवार को स्थानीय नगर पंचायत के वार्डो मे डोर टू डोर कूडा एकत्रीकरण अभियान चलाया गया। 



अभियान का शुभारंभ दीवानी वार्ड मे नगर पंचायत की अधिशाषी अधिकारी पदमजा मिश्रा ने किया। ईओ ने स्वच्छताकर्मियो से कहा कि बुधवार से शुरू इस अभियान के प्रथम चरण मे पन्द्रह फरवरी तक आईईसी की गतिविधियांे के तहत जनता को दुर्गन्धमुक्त वातावरण तथा चिकनगुनिया व डेंगू, मलेरिया आदि जनित रोगों से बचाव की जागरूकता दी जानी चाहिए।


 ईओ ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण मे मण्डल मे दो बार अव्वल स्थान का कीर्तिमान बनाने वाली नगर पंचायत को जनता के सहयोग से फिर अव्वल बनाए रखने का संकल्प पूरा किया जाएगा। उन्होनंे यह भी बताया कि द्वितीय चरण में दस फरवरी से तीन मार्च जागरूकता का डोर टू डोर कैम्पेन कर व्यापक जनसहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। 


वहीं उन्होने बताया कि चार मार्च से इक्तीस मार्च तक व्यवसायिक प्रतिष्ठानो के प्रति अभियान मे सहयोग न करने पर नगर पंचायत कार्यवाही अभियान भी शुरू करेगा। अभियान को लेकर स्वच्छताकर्मियों को पहले दिन दीवानी वार्ड तथा नेताजीपुरम वार्ड में विशेष स्वच्छता के कार्य भी सम्पन्न करते देखा गया।


 वहीं स्वच्छताकर्मियो  ने लोगों को कूड़ा संग्रह के लिए दी गयी डस्टबिन के उपयोग को लेकर जागरूक भी किया। इस मौके पर विकास तिवारी, अरविंद मिश्र, अनिकेत दुबे, रोहित मिश्र, आशीष सिंह आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad