Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोनौली कस्बे में जाम, नेपाली सीमा में सन्नाटा, जिम्मेदार कौन?



उमेश तिवारी

महराजगंज:भारत- नेपाल के सोनौली बार्डर पर भारतीय सीमा के सोनौली कस्बे मे आज सुबह से ही वाहनों का लंबा जाम लगा रहा। जबकि नेपाली सीमा में सन्नाटा छाया रहा। बार्डर के सोनौली कस्बे मे जाम इस कदर रहा कि भारत से नेपाल जाने वाले पैदल यात्रियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 


बता दें कि भारत-नेपाल के सोनौली बार्डर पर स्थित भारत की सुरक्षा के लिए तैनात एसएसबी के जवान भारत की सुरक्षा कम नेपाल की सुरक्षा के लिए इस समय खासा परेशान है। भारत से जाने वाले प्रत्येक वाहनों की गहन जांच कर रहे हैं, उनके हाल-चाल पूछ रहे हैं। एसएसबी के जवानों की पूछताछ से ऐसा प्रतीत होता है जैसे भारत से नेपाल जाने वाला व्यक्ति कोई अपराध कर रहा हो।


जबकि वहीं नेपाल से आने वाले नागरिकों को भी बार्डर पर जांच की प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है । साथ ही उन्हें भारत का परिचय पत्र दिखाना पड़ रहा है। तभी उन्हें भारत में प्रवेश मिल रहा है।


व्यापारियों का कहना है कि एसएसबी की जांच प्रक्रिया बार्डर पर इस कदर है कि सोनौली बार्डर का नजारा ही बदल गया है। भारत नेपाल सीमा से लेकर भारतीय सीमा के सोनौली कस्टम तक एसएसबी के जवान अत्याधुनिक असलहे से लैस होकर खड़े हैं । 


उनका यह एक्शन पड़ोसी देश नेपाल में चर्चा का विषय बना हुआ है। सीमा का माहौल देखने से तनावपूर्ण लग रहा है। जबकि वहीं नेपाल में कहीं कोई फोर्स नहीं दिखाई दे रही है। 


इधर भारतीय सीमा में जाम ही जाम है। और नेपाली सीमा में सन्नाटा छाया हुआ है।

जाम को लेकर जब प्रभारी कोतवाल सोनौली से बातचीत किया गया तो उन्होंने कहा कि जाम का जिम्मेदार कौन है ? इस पर हम कुछ कर नहीं सकते।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे