Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज: ऐसे मोबाइल मैसेजों से रहे सावधान,आप भी हो सकते है ठगी के शिकार, एक मैसेज से निकले 80000, मुकदमा दर्ज



पं श्याम त्रिपाठी 

गोण्डा:ऐसे मैसेजों से सावधान रहे वरना आप भी ठगी के शिकार हो सकते है, ऐसा ही एक प्रकरण गोण्डा जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र में देखने को मिला है, मामले में पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 


नवाबगंज कस्बे के चाइटोला निवासी प्रिया रानी पत्नी राजू गुप्ता ने पुलिस को दिए गए तहरीर में कहा है कि,23 दिसंबर करीब 3.49 बजे साइबर ठगी कर 80000 रूपये आगरा के किसी दीपक नामक व्यक्ति द्वारा मेरे बैंक अकाउंट से एक्सिक्स बैंक के खाता में ट्रांसफर किए गए है ।


 पीड़िता का आरोप है कि उसके मोबाइल पर एक फोन करने वाले ने अपने आपको बैंक का अधिकारी बताते हुए कहा कि आपको अपने खाते को बंद होने से बचाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करके और ओटीपी शेयर करें, हमने बैंक अधिकारी के बताए गए निर्देश के अनुसार ही कार्य किया।


मेरे मोबाइल पर एक लिंक आता है जिसमें यह कहा जाता है कि आपके बैंक खाते से संबंधित कोई अपडेट होना है, और आप इस लिंक को क्लिक करो तो अपडेट हो जाएगा, अन्यथा आपका खाता बंद हो जाएगा। इस वजह से हमने उस लिंक को क्लिक किया और उस पर आए हुए एक नंबर को उस वक्त बैंक अधिकारी को बताया, उसके पश्चात हमारे मोबाइल पर मैसेज आया कि आपके खाते से 80000 निकाल लिए गए हैं। इसके बाद पीड़िता ने जब अपने बैंक से संपर्क किया तो बैंक ने बताया कि आपके खाते से यूपीआई से पैसे ट्रांसफर हो गए जो आगरा में किसी दीपक के खाते में गए हैं ।


इस प्रकार से प्रिया रानी के खाते से भारी भरकम रकम यूपीआई के जरिए ट्रांसफर हो गए। जिसे वापस कराने में बैंक कर्मचारियों ने भी हाथ खड़े कर दिए। 


मामले में नवाबगंज पुलिस ने आईटी एक्ट व धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे