Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:डकैतों ने दिया घटना को अंजाम, दो को लगी गोली



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के धमसड़ा गांव में गुरूवार की देर रात हरीस मिश्रा के घर में करीब आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया। गांव वालों के अनुसार डकैती कर भागने के दौरान ग्रामीणों द्वारा घिर जाने पर डकैतों ने गोली चला दी। जिससे सुशील मिश्रा(40) पुत्र ओंकार मिश्रा व 10वीं का छात्र सिद्धांत पाण्डेय उर्फ लिटिल (16) पुत्र अमरेश पाण्डेय घायल होकर गिर गए। इसी बीच डकैत भागने में सफल रहे। इस दौरान डकैतों ने 25 हजार नकदी सहित जेवर व अन्य सामान उठा ले गए। डकैतों के जाने के बाद जुटे लोगों ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया जहां उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। लेकिन गोली लगने से घायल सिद्धांत पाण्डेय की गंभीर हालत को देखते हुए उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया। जहां इलाज चल रहा है। सूचना पर मौके पर सीओ, कोतवाल सहित एसओजी, डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम टीम जांच पड़ताल में जुटी रही।


10वीं के छात्र सिद्धांत को लगी गोली

डकैतों की गोली से 10 वीं का छात्र सिद्धांत पाण्डेय भी घायल हो गया। जिसका लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। शनिवार को उसे बोर्ड की परीक्षा भी देनी थी।


एक माह पूर्व चोरों ने इसी घर को बनाया था निशाना

गृहस्वामी हरीश मिश्रा ने बताया कि आज से एक माह पूर्व इसी दिन चोरों ने इसी घर को निशाना बनाते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें लाखों का नुकासान हुआ था। घटना की लिखित सूचना कोतवाली में दी गयी थी। लेकिन पुलिस ने जांच तो दूर एफआईआर तक पंजीकृत नहीं की।


खोजी कुत्ते से भी नहीं मिला सुराग

शुक्रवार की सुबह घटना की सूचना पर पहुंचे कोतवाल सुधीर कुमार सिंह व सीओ ने जिले से फोरेंसिक टीम सहित डाग स्क्वाड को भी मौके पर मंगवा लिया। लेकिन घंटो मशक्कत के बाद भी कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा। इस दौरान आक्रोसित ग्रामीणों ने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों पर अपना गुस्सा निकालते नजर आये।

बीती रात चोरों ने आस पास के ही इलाकों में चार घरों में धावा बोला। जहां से चोरों ने लाखों के जेवर व रुपये पर हाथ साफ किये। धमसड़ा गांव में चोरी करने आए बदमाशों ने घेरे जाने पर गोलियां चलाकर सनसनी मचा दी, फिलहाल यहाँ से भी 25 हजार नगद व अन्य जेवर समेत लाखों सामान साथ ले गए। वहीं टिकौली व मीनापुर गांव भी चोरों के निशाने पर रहे। सभी चोरी की वारदातों की जानकारी होते हुए भी हल्का दरोगा अंकित सिंह मामले को छुपाते रहे और प्रभारी निरीक्षक की जानकारी में मामला ना हो इसके लिए तहरीर लेकर मामले को रफा-दफा कर देते थे।

पहली घटना:  टिकौली निवासी  लवकुश शर्मा ने पुलिस को तहरीर देकर मामला दर्ज करने को कहा है।  पुलिस को बताया कि रात में चोर उसके घर के अंदर बगल की छत से घुस आए। जो घर में रखी अलमारी को तोड़कर सोने की झुमकी, मांगबेंदी, चांदी की पायजेब व करधन, कील, बिछिया, पायल आदि जेवर व 1500 रुपये नगद उठा ले गए। लाखों के करीब यहां से सामान लेकर चोर  खिड़की से भाग गए। यही नही चोरों ने घरों के अंदर खूब तांडव मचाया, सामान जी तोड़फोड़ भी की व बिखेर दिया।

दूसरी घटना: टिकौली गांव में सुरेशनरायन के यहाँ भी चोर छत से ही अंदर घुस आए।यहाँ भी अलमारी तोड़कर सोने की नथुनी, माला, टप्पा, आदि जेवर व 9500 रुपये नगद खिड़की के रास्ते उठा ले गए। बहु संगीता ने जब सबको जगाया तो देखा सभी सामान बिखरे पड़े थे व अलमारी टूटी थी। जिसकी सूचना पुलि स को दी गई है मामला दर्ज करने को कहा गया है।

तीसरी घटना: मीनापुर के राजेश कुमार गुप्ता के यहां भी चोरों ने आंतक मचाया। बीती रात दो- तीन बजे के बीच चोर घर में घुसे। भैंस बेंचकर रखे 39 हजार नगद, सोने का गले का हार, झुमकी, झाला, मांग बेंदी, चांदी की पायजेब व बर्तन चोर उठा ले गए। यहां भी चोरों ने लाखों का पर हाथ साफ किया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे