Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

व्हाट्सएप ग्रुपों पर चल रही खबरों के आधार पर



खंड शिक्षा अधिकारी पलिया रमेश चौधरी पर लगे भ्र्ष्टाचार के गंभीर आरोप

खंड शिक्षा अधिकारी ने आरोपों को बताया निराधार

 आनंद गुप्ता

पलिया कलां खीरी:वर्तमान समय में पलिया ब्लाक में भ्रष्टाचार चरम पर है ।

भ्रष्टाचारी खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चौधरी ने भ्रष्टाचार की अति कर रखी है ब्लॉक के लगभग 30 विद्यालयों से लगभग 35 शिक्षक सेटिंग पर है।

जिसके लिए प्रति शिक्षक 10 हजार से ₹15 हजार प्रतिमाह विद्यालय न जाने की एवज में लेते हैं, साथ ही अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों से प्रति विद्यालय की एम.डी.एम. के ₹1000 प्रतिमाह और कमपोजिट ग्रांट से 10℅  लेने के लिए प्रधानाध्यापक और इंचार्ज प्रधानाध्यापक को लगातार बाध्य/टॉर्चर किया जा रहा है।

जिन विद्यालयों में अतिरिक्त कक्षा कक्ष बन रहे हैं उनसे भी ₹20000 प्रति विद्यालय डिमांड की जा रही है।

जिन विद्यालयों में इन्होंने सेटिंग कर रखी है उन विद्यालयों के अन्य शिक्षक काफी परेशान हैं यदि वह 5 मिनट भी विद्यालय लेट हो जाएं तो सेटिंग वाले शिक्षक को सूचना देकर बुला लेते हैं और उस दिन निर्धारित समय 8:45 पर विद्यालय चेक कर लेते हैं जिससे कि उन शिक्षकों को भी पांच ₹5000 देने पड़ते हैं जिससे अन्य शिक्षक सदमे में रहते हैं और सेटिंग वाले शिक्षक का कोई विरोध नहीं कर पाते हैं।

पूर्व में इनकी शिकायत हो चुकी है जिसका संज्ञान जिला अधिकारी महोदय ने लिया उस समय शिक्षक आने लगे और फिर 1 सप्ताह बाद वही प्रक्रिया शुरू हो गई शिक्षक अपने अपने घरों/जनपदों में चले गए। 

साथ ही जो निष्ठावान शिक्षक विद्यालय प्रतिदिन जाते हैं भले ही 10-20 मिनट लेट हो जाए उनको लगातार खंड शिक्षा अधिकारी पलिया द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष सन्तोष मौर्य ने दी होली के अवकाश के बाद धरना प्रदर्शन की चेतावनी

निष्ठावान सम्मानित शिक्षक साथियों पलिया सहित दो तीन ब्लाकों में और इस तरीके की खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा लूट की जा रही है होली के अवकाश के बाद जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय पर वृहद धरना प्रदर्शन इन खंड शिक्षा अधिकारियों के विरोध में आयोजित किया जाएगा।


खंड शिक्षा अधिकारी ने किया सभी आरोपों का खंडन

वहीं क्राइम जक्शन संवाददाता द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चौधरी से बात करने उन्होंने बताया कि यह खबर कई दिनों से व्हाट्सएप ग्रुपों पर चल रही है पूरी तरह से भ्रामक और असत्य है मुझपर लगाए गए सभी आरोप निराधार है ऐसी खबर चलाकर कुछ लोगों ने मेरी छवि धुमिल करने का प्रयास किया है जल्द ही उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा कायम करने के लिए कोर्ट की शरण मे जाऊंगा विभाग जैसे चाहे वैसे मेरी जांच करा सकता है मैं हर तरीके से जांच के लिए तैयार हूँ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे