Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

किसान हितों के लिए निरंतर संघर्ष करेगी भाकियू



सुनील उपाध्याय 

बस्ती । रविवार को भारतीय किसान यूनियन की बैठक लोहिया मार्केट परिसर में जिलाध्यक्ष हृदयराम वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में किसान समस्याओं के समाधान के लिये निरन्तर संघर्ष पर जोर दिया गया। बैठक को सम्बोधित करते हुये पूर्वान्चल अध्यक्ष अनूप चौधरी ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने वादा किया था कि किसानों की आय दो गुनी हो जायेगी किन्तु स्थितियां और खराब हो गई है। बस्ती, वाल्टरगंज की चीनी मिलें बंद हैं, श्रमिकों, गन्ना किसानों का बकाया नहीं दिया जा रहा है। खाद, बीज, डीजल, पेट्रोल, कीटनाशक दवाओं की कीमतों में लगातार वृद्धि की जा रही है। गन्ने की कीमत में कोई बढोत्तरी नहीं की गई। किसान खुद को ठगा महसूस कर रहा है।

बैठक में जिलाध्यक्ष हृदयराम वर्मा ने कहा कि किसान हितों के लिये स्थानीय स्तर पर संघर्ष की रणनीति बनायी गई है। अति शीघ्र फसल की क्षूतिपूर्ति, न्यूनतम समर्थन मूल्य  लागू किये जाने सहित अनेक सवालों को लेकर भाकियू निर्णायक आन्दोलन छेड़ेगी। मण्डल अध्यक्ष मार्तेन्द्र प्रताप सिंह, प्रदेश सचिव राम सिंह पटेल, सुभाष किसान, पूर्व अध्यक्ष जयराम चौधरी, आदि ने किसान समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करने के साथ ही न्याय पंचायत स्तर पर संगठन की मजबूती पर जोर दिया। कहा कि किसानों को अपना हक हासिल करने के लिये निरन्तर संघर्ष की धार तेज करते रहना होगा।

भाकियू की बैठक में मुख्य रूप से फूलचन्द चौधरी, त्रिवेनी चौधरी, कन्हैया प्रसाद किसान, बंश गोपाल किसान, श्याम नरायन सिंह, रामकृष्ण चौधरी, राम महीपत चौधरी, ओम प्रकाश चौधरी, रामजीत चौधरी, गनीराम, दीप नरायन, फूलचन्द शर्मा, परमात्मा उर्फ नाटे चौधरी, जोखन प्रसाद, ब्रम्हादीन, मुन्नू चौधरी, रामकेवल वर्मा के साथ ही भाकियू के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad