Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सहारा इंडिया के प्रबंध निदेशक सुब्रत राय समेत 19 लोगों के विरुद्ध बहराइच में दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला



बहराइच:गरीब अपना पाई पाई जोड़ कर इकट्ठा करने के लिए सहारा इंडिया में निवेश कर रहे थे लेकिन सहारा इंडिया ने निवेशकों का पैसा समय पूरा होने के बाद भी नहीं दिया। जिससे निवेशक और सहारा इंडिया के एजेंटों के आपसी संबंध में धीरे-धीरे खटास उत्पन्न होने लगी ऐसी स्थिति में एजेंट में निवेशकों से जमा पैसे को दिलाने के लिए ऑफिस के चक्कर लगाते रहे जहां सहारा के अधिकारियों द्वारा अलग-अलग स्कीमों का झुनझुना थमाया जाता रहा जिससे थक हार कर एजेंट ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश पर सहारा इंडिया के प्रबंध निदेशक सुब्रत राय समेत 19 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है।


 बहराइच जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र के ईदगाह निवासी शब्बू अहमद पुत्र मौलवी अब्दुल हमीद सहारा इंडिया में एजेंट थे। इनका आरोप है कि सहारा इंडिया ने अपने अलग-अलग स्कीम में हजारों निवेशकों का पैसा जमा कराया। समय पूरा होने के बाद भी निवेशकों की रकम नहीं लौटाई जा रही है। निवेशकों के कार्यालय पहुंचने पर उन्हें पैसा वापस न करके बल्कि अन्य स्कीम में पैसा जमा कराया जा रहा है। निवेशकों को तारीख पर तारीख देकर दौड़ाया और भ्रमित किया जा रहा है। 


शिबू का आरोप है कि कंपनी के वादा खिलाफी कि शिकायत उसने एसपी बहराइच से किया। मामले में कोई कार्रवाई ना होने पर मजबूरन कोर्ट की शरण लेना पड़ा। कोर्ट के आदेश पर मोतीपुर थाने में धारा 409 और धमकी की धाराओं में सहारा प्रमुख सुब्रत राय समेत 19 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि सहारा इंडिया के डायरेक्टर सुब्रत राय सहित 19 के लोगों के विरुद्ध अमानत में खयानत और धमकी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे