Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अपाची बाइक और दो लाख नगद दो, वर्ना बारात लेकर नही आऊंगा, मुकदमा दर्ज



पं श्याम त्रिपाठी 

गोण्डा:शादी में बाइक नही मिलेगी तो बारात लेकर नही आऊंगा,अपनी बेटी का विवाह कही और कर दो। दहेज के लोभी मां बेटे ने तय हुई शादी को तोड़ते हुए , अदा हुए रश्मों को बेकार कर दिया। मामले में पीड़ित लड़की की मां ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई लेकिन वहां से निराशा ही हाथ लगी। थकहार कर न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। जहां माननीय न्यायालय में गुहार लगाई, जहां माननीय न्यायालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना कोतवाली देहात को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

मामले में थाना कोतवाली देहात के गलबापुर गांव निवासिनी लाल मुन्नी पत्नी रामानन्द ने स्थानीय पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है ।


क्या है पूरा मामला

पीड़िता ने अपनी पुत्री कुमारी सीमा की शादी नवाबगंज थाना क्षेत्र के खड़ौवा गांव के मजरे नेकीरामपुरवा निवासी राजेश पुत्र महादेव के साथ तय की थी तथा वर पक्ष ने 23 नवंबर 2022 को पीड़िता के घर आकर दोनो पक्षों के रीति रिवाज के अनुसार गोदभराई की रस्म सम्पन्न हुई। इस रस्म अदायगी के दौरान दोनो पक्षों को मिलाकर करीब 100 लोग उपस्थिति हुए शुभ लग्न मुहूर्त देखकर तिलकोत्सव की तिथि 03 जून 2023 व शुभ विवाह की तिथि 17 जून 2023 नियत की गई। फलदान की रस्म अदायगी के दौरान प्रार्थिनी ने अपने स्थित के अनुसार करीब 85000 रु० खर्च किया । 


डेढ़ लाख नगद,सोने की चैन व अंगूठी पर तय हुआ था रिश्ता

पीड़िता का आरोप है कि तिलक के समय 150000/ रु0 दहेज व एक सोने की चैन व अंगूठी की बात हुई थी 


अब क्या है वर पक्ष का मांग

पीड़िता का आरोप है कि फलदान का सप्ताह बीत जाने के बाद विपक्षी राजेश ने पीड़िता के पास फोन किया और कहा कि मुझे दहेज के रुप में कम से कम 200000/ रुपये और एक अपाची मोटर साइकिल अतिरिक्त दहेज चाहिये नही तो यह शादी में नही कर पाउगा। पुत्री की शादी से साफ इन्कार कर दिया और कहा कि  2,00,000/ रु0 और आपाची मोटर साइकिल नहीं दे सकते हो तो अपने बिटिया की शादी कहीं अलग कर दो।

मुकदमा दर्ज

मामले में थाना कोतवाली देहात पुलिस ने माननीय न्यायालय के आदेश पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे