Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दर्ज किया मुकदमा, पत्नी के मायके के जायदाद में मांगा था हिस्सा, नही मिलने पर प्रताड़ित कर उंगली तोड़ने का आरोप



कृष्ण मोहन 

गोण्डा:मायके के जायदाद में पत्नी को हिस्सा न मिलने से नाराज ससुरालियों ने पीड़िता को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। ससुरालियों से प्रताड़ित पीड़िता ने मनकापुर पुलिस से गुहार लगाई लेकिन मनकापुर पुलिस ने पीड़िता के खिलाफ ही आरोप मढ़ते हुए धमकाने लगी। अंततः थक हारकर पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक के दरबार में गुहार लगाई। जहां पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विपक्षी ससुरालियों के विरुद्ध मामला दर्ज करने के लिए मनकापुर पुलिस को निर्देशित किया।

मामला मनकापुर कस्बे के जवाहर नगर से जुड़ा है। पीड़िता निर्मला शर्मा पत्नी सोमदत्त शर्मा ने दिए गए तहरीर में आरोप लगाया है कि निर्मला शर्मा पत्नी सोमदत्त शर्मा पुत्री राम उग्रह शर्मा निवासिनी मोहल्ला जवाहर नगर मनकापुर, थाना मनकापुर जिला गोण्डा की है । पीड़िता का विवाह 28 जून 2017 को विपक्षी सोमदत्त शर्मा से हुई थी, प्रार्थिनी अपने ससुराल विवाह के उपरान्त दो-तीन बार गई, इसी बीच प्रार्थिनी के ससुरालवाले सास कमला देवी, ससुर हनुमान प्रसाद, देवर लवकुश व सुमित व प्रार्थिनी के पति सोमदत्त शर्मा प्रार्थिनी के मायके की समस्त जायदाद में 1/3 अंश हिस्से की मांग करने लगे और जब पीड़िता के मायके वालों ने जायदाद में हिस्सा देने से मना किया तो उपरोक्त विपक्षीगण आये दिन प्रार्थिनी को शारीरिक, मानसिक उत्पीड़न करते हुये मारने-पीटने लगे पीड़िता किसी तरह जान बचा कर मायके चली आयी तब से लेकर 17 नवंबर 2022 तक अपने मायके में रही और 18 नवंबर 2022 को पुनः लोगों के समझाने पर पुनः अपने ससुराल गयी । परन्तु पीड़िता के ससुरावालों के व्यवहार में कोई सुधार नहीं हुआ, और पीड़िता व प्रार्थिनी के परिवारवालों से जायदाद में हिस्सा व तमाम दान-दहेज की मांग करने लगे, जब पीड़िता व पीड़िता के परिवारवालों ने देने से इन्कार कर दिया तो पीड़िता को जान से मारने की धमकी देते हुए ससुरालवालों ने खूब मारा-पीटा और आये दिन होने लगा, इसी बीच प्रार्थिनी के पति व सास-ससुर देवर ने मिल कर इतना मारा कि पीड़िता के दाहिने हाथ की दूसरी उंगली टूट गयी। पीड़िता जान बचाकर दिनांक 10 फरवरी 2023 रात्रि में एक बजे अपने मायके चली आयी।

 पीड़िता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उपरोक्त सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र  15 फरवरी 2023 को दिया था जिस पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश हुआ था परन्तु मनकापुर पुलिस विपक्षीगण से मिल गई , तथा उल्टे ही पीड़िता को धमका रही है एवम् कोई कार्यवाही नहीं कर रही है ।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मनकापुर पुलिस ने ससुराली जनों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे