Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर ने सरोज चौधरी को किया सम्मानित



सुनील उपाध्याय 

बस्ती । शुक्रवार को रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर द्वारा अध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा के संयोजन में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर भारतीय जीवन बीमा निगम बस्ती में सहायक प्रशासनिक अधिकारी सरोज चौधरी को उनके कार्यालय में बुके, स्मृति चिन्ह, प्रशस्त्रि पत्र देकर सम्मानित किया गया।

डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि  महिलाएं पुरूषों के बराबर ही नहीं बल्कि उनसे कहीं आगे हैं।  यदि एक बालिका पढ़ लिख लेती है तो वह अपने परिवार का ही नहीं संपूर्ण समाज का भला करती है। आज हमारे सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं जिसमें सबसे बड़ी लिंगानुपात है। इसे बराबर करने में प्रत्येक महिला एवं पुरूष की बराबर भागीदारी है। महिलाओं के प्रति समाज में अच्छी सोच बनाने के लिए आवश्यक है कि महिलाओं की सफलता की कहानियों को जन-जन तक पहुंचाया जाए। हमारे देश में आदिकाल से ही नारी शक्ति को पूजनीय माना गया है। रोटरी ग्रेटर का उद्देश्य ऐसी महिलाओें का सम्मान करना है जो कठिन परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारी और निरन्तर आगे बढ रही है।

सरोज चौधरी को सम्मानित किये जाने के दौरान रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर के चार्टर अध्यक्ष किशन गोयल, प्रतिभा गोयल, राजेश्वरी वर्मा, डा. आलोक रंजन, डा. शिव प्रकाश भारती, डा. श्याम नरायन चौधरी, अनमोल मोदी, अभिषेक त्रिपाठी, अशोक कुमार शुक्ल, विनय मौर्य, डा. अफजल हुसेन अफजल,  आदि शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे