Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोनौली बॉर्डर: अति संवेदनशील गांव में पुलिस ने बैठक कर, समस्याओं का जाना हाल



उमेश तिवारी

महराजगंज:भारत- नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली कोतवाली क्षेत्र के सीमावर्ती गांव के 5 स्थानों पर पुलिस ने आज ग्रामीणों के साथ बैठक कर विभिन्न समस्याओं को जाना और उसके निदान पर गंभीरता से चर्चा की। साथ ही उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

बता दें कि पुलिस कप्तान महाराजगंज डा0 कौस्तुभ के निर्देश पर आज गुरुवार को पूरे जिले में जनता से सीधा संवाद कर भूमि विवाद से जुड़ी समस्याओं, आपसी विवाद और विभिन्न तरह के तस्करी को लेकर पुलिस द्वारा गंभीर रूप से चर्चा किया गया।

इसी क्रम में सोनौली कोतवाली के भगवानपुर पुलिस चौकी के हड़हंवा गांव में खनुवा पुलिस चौकी के शेख फरेंदा गांव में तथा महुअवा और परसासुमाली गांव में उपनिरीक्षकों ने एक बैठक कर समस्याओं को जाना और उसके निदान पर चर्चा भी किया। पुलिस ने बैठक में शामिल सभी से अपील किया किया की छोटी से छोटी सूचना पुलिस को अवश्य बताएं। किसी तरह की भूमि विवाद की समस्या को लेकर आपस में विवाद न करें ऐसे मामलों में पुलिस और प्रशासन का सहयोग ले।

भारत नेपाल सीमा सोनौली कस्बे के अति संवेदनशील गांव जुगौली में प्रभारी कोतवाल सोनौली अभिषेक सिंह एवं चौकी प्रभारी सोनौली अंकित सिंह ने बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों सहित व्यापारियों के साथ बैठक कर समस्याओं को जाना। उन्होंने कहां की अगर किसी को लगे कि यहां विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है तो पहले पुलिस को सूचित करें। किसी तरह का विवाद उत्पन्न न करें। उन्होंने भूमि विवाद को भी चिन्हित किया और कहा कि इन पर पुलिस की कड़ी नजर है। साथ ही उन्होंने भारत से नेपाल मुद्रा की तस्करी पर भी चर्चा की और कहा कि ऐसे तस्करों की सूचना भी पुलिस को दें। संदिग्ध व्यक्तियों पर पुलिस की नजर है।

इस बैठक में मुख्य रूप से व्यापारी नेता विजय रौनियार, अहद खान, आशुतोष त्रिपाठी, हबीब खान, सुभाष जायसवाल, सरदार कवलजीत सिंह,राजू गुप्ता, सोनू साहू, अर्जुन गुप्ता, प्रताप मद्धेशिया, रामानंद रौनियार, बेचन प्रसाद, नीरज जायसवाल, मौलाना असगर,,बबलू सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे