Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:घायल अवस्था में मिला बारहसिंहा , वन विभाग की टीम ने इलाज करा कर जंगल में छोड़ा



जनक राम वर्मा 

अलावल देवरिया गोंडा। ब्लॉक पंडरी  कृपाल के अंतर्गत आने वाले ग्राम सभा तुर्काडीहा में बारहसिंहा हिरन जो घायल अवस्था में मिला। जिसकी सूचना लोगों ने वन विभाग टीम को दिया। सूचना पाकर वन विभाग की टीम में मौके पर पहुंचकर हिरन का इलाज के लिए डाक्टर को बुलाया।


 सेक्शन प्रभारी पंडरी कृपाल वन दरोगा नन्द गोपाल श्रीवास्तव ने बताया कि तुर्काडीहा नहर के पास बारहसिंहा हिरण को कुत्ते काटने के लिए दौड़ा रहे थे। इसी बीच हिरन भाग कर नहर के पास त्रिमुहानी पर बने एक दुकान में छुप गया और इसकी सूचना लोगों ने वन विभाग टीम को दी। वन दरोगा नन्द गोपाल श्रीवास्तव ने बताया कि रामफेर मिश्रा निवासी तुर्काडीहा पोस्ट बड़गांव थाना कोतवाली देहात जनपद गोंडा।


 जो कि नहर के पास त्रिमुहानी पर अपनी दुकान बनाए हुए हैं घायल बारहसिंघा जान बचाने के लिए उनकी दुकान में घुस गया बारहसिंघा हिरण को देखकर रामफेर मिश्रा ने वन विभाग को फोन पर सूचना दिया। सूचना पाकर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों के सहयोग से बारहसिंहा हिरन को पकडा। 


वन विभाग की टीम ने हिरण के इलाज के लिए डॉक्टर को बुलाया इलाज के लिए पंडरी कृपाल के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ अविनाश अपने सहयोगियों के साथ पहुंचकर घायल हिरण का इलाज किया। 


वन विभाग के वन दरोगा नन्द गोपाल श्रीवास्तव ने बताया कि इलाज हो जाने के बाद बारासिंहा हिरण को जंगल में छोड़ दिया गया है। इस मौके पर वन विभाग की टीम के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे