Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:मीडिया के सवालों से कतराते रहे बृजभूषण


                  वीडियो 


पं श्याम त्रिपाठी 

नवाबगंज (गोण्डा) देश के नामी-गिरामी पहलवानों के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों और धरना-प्रदर्शन के बाद सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने कैसरगंज सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पास्को एक्ट सहित कई अन्य गंभीर धाराओं में दो मुकदमे पंजीकृत कर लिया है।


जंतर-मंतर पर बैठे पहलवान अब सांसद को सभी पदों से हटाने और तुरंत गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। इसी गहमागहमी के बीच शनिवार शाम करीब 05 बजे सांसद क्षेत्र के नंदिनी नगर महाविद्यालय में पंहुचे जहां उन्होंने अयोध्या सहित अन्य तीर्थों से आये साधु-संतों का आशीर्वाद लिया।


 सूचना मिलने पर भारी संख्या में विभिन्न चैनलों और समाचार पत्रों के पत्रकार नंदिनी नगर पंहुच गये लेकिन इस दौरान सांसद ने मीडिया द्वारा पूछे गए प्रत्येक प्रश्नों पर चुप्पी साधे रखी। उन्होंने कहा कि सभी सवालों का जवाब वह रविवार को देंगे। इस दौरान अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत बलराम दास ने कहा कि समूचे भारत का संत समाज सांसद के साथ है। 


जरुरत पडने पर हम सभी साधु-संत अपने प्राण न्यौछावर करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। हनुमान गढ़ी के मंहत बृजमोहन दास ने पहलवानों के धरना-प्रदर्शन और मांगो पर कहा कि आरोप लगाना आसान है लेकिन यह देश संविधान से चलता है। उन्हें देश की न्यायपालिका और जांच एजेंसियों पर पूरा भरोसा है। 


इस दौरान प्रसिद्ध कथा व्यास राम दिनेशाचार्य ने पहलवानों के आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि यह एक राजनीतिक साजिश है। यदि धरना-प्रदर्शन से ही सभी मुद्दों का हो सकता है तो पूरे भारत का संत समाज जरूरत पडने पर धरना-प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेगा।अयोध्या के डांडिया मंदिर के मंहत गिरीशदास ने कहा कि सांसद निर्दोष हैं और एफआईआर दर्ज होने के मामले से संबंधित किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। 


वह देश छोड़कर भाग नहीं रहे हैं। ऐसे में पहलवानों द्वारा किया जा रहा धरना-प्रदर्शन निश्चित रूप से राजनीति से प्रेरित है। पूरे भारत का संत समाज सांसद के समर्थन में खडा है।लगभग दो घंटे तक चले इस कार्यक्रम के दौरान बृजभूषण ने मीडिया द्वारा पूछे गए किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad