Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:गोली से घायल युवक के शव का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने किया इंकार



अफसरो के छः घण्टे तक मान मनोैवल के बाद किसी तरह माने परिजन

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। जमीनी विवाद मे गोली से घायल युवक इलाज के दौरान प्रयागराज मे मौत हो गयी थी। पीएम के बाद बीती रात युवक का शव घर लाया गया। 


शनिवार सुबह गमगीन परिजनों ने आरोपियो की गिरफ्तारी समेत विभिन्न मांगो के पूरा न होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। जानकारी होते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गये। एसडीएम व सीओ फोर्स के साथ मृतक के घर पहुंचे और परिजनो का मान मनौवल करने लगे। 


करीब छः घण्टे के मान मनौवल के बाद किसी तरह परिजन माने। इसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए श्रृंगवेरपुर ले गये। इधर पुलिस हत्यारोपितों की तलाश मे जुटी हुई है। लीलापुर थाना के घरौरा निवासी अशोक वर्मा 26 पुत्र श्रीराम वर्मा का चचेरे भाई समरजीत वर्मा पुत्र छोटे लाल आदि से विवाद चल रहा है। 


सत्ताईस अप्रैल को सुबह करीब ग्यारह बजे अशोक बाइक से रानीगंज अजगरा बाजार जा रहा था। घरौरा चौराहे पर चचेरे भाई समरजीत वर्मा ने अनिल वर्मा पुत्र मंगरू, अनुज वर्मा पुत्र कल्लू, प्रिंस वर्मा पुत्र रामलखन वर्मा व कई अज्ञात ने उसे रोककर फायरिंग करते हुए जानलेवा हमला बोल दिया था। 


गोली लगने से गंभीर रूप से घायल अशोक वर्मा की अटठाईस अप्रैल को एसआरएन में इलाज के दौरान मौत हो गयी। रात मे शव पीएम के बाद यहां घर लाया गया। 


अगले दिन शनिवार सुबह परिजनों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी, शस्त्र लाइसेंस, मृतक की पत्नी के आश्रय हेतु पन्द्रह लाख की आर्थिक सहायता की मांग करने लगे। परिजनों ने मांग पूरी न होने तक शव का अंतिम संस्कार न करने की बात पर अड़ गये। 


जानकारी होने पर एसडीएम उदयभान सिंह, सीओ रामसूरत सोनकर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। अफसर पीडित परिवार को मनाने मे जुट गये। करीब छः घण्टे की मान मनौवल व मांगो को पूरा करने का आश्वासन देने के बाद किसी तरह लोग माने और करीब ग्यारह बजे शव को अंतिम संस्कार के लिए श्रृंगवेरपुर लेकर चले गये। 


एसओ सुभाष यादव का कहना है कि मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियो की तलाश मे दबिश दी जा रही है। इधर सीओ रामसूरत सोनकर का कहना है कि पुलिस की चार टीमें आरोपियो की तलाश मे जुटी है। आठ लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया है। 


शीघ्र ही हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे