Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के मटरिया गांव में फैला खसरा,50 लोग पीड़ित



बेखबर चिकित्सक बोले टीम भेजकर शीघ्र ही की जाएगी रोकथाम

कमलेश

लखीमपुरखीरी:ईसानगर क्षेत्र में एक तरफ जहां वायरल बुखार लोगों को परेशान कर रहा है वहीं सीएचसी खमरिया के पड़ोसी गांव मटेरिया में खसरा ने अपने पांव पसारकर करीब 50 लोगो को चपेट में ले लिया है। हालात यह है कि जो भी इन पीड़ितों के संपर्क में आता है उसी को खसरा चपेट में ले रहा है। 



जिसको लेकर जहां बच्चों से लेकर बड़े तक बेहाल है वही खसरे को लेकर गांव में अफ़रातफ़री मची हुई है। सूचना मिलने के बाद खमरिया सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में भेजकर जांच करवाने की बात कहीं है।


ईसानगर क्षेत्र के दर्जनों गांवों में जहां वारयल बुखार अपने पैर फैलाते हुए लोगों को परेशान कर रहा है,वही मटरिया गांव में खसरे ने अपने पैर पसारकर मासूम बच्चों,युवाओं व बड़ों को अपना शिकार बनाकर लोगों में दहशत फैला दी है। हालात यह है कि गांव में देखते ही देखते करीब 50 लोग खसरे से पीड़ित हो चुके है।


 इस बाबत जब गांव  के रामखेलावन के घर के पास में लोगों ने से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके यहाँ अंशिका 8,अर्जुन 8,अंकित 22,विपिन 19,पंकज 12,ब्रजेश 14,दुर्गेश 11,सुमित 13,विकास 3,कुलदीप 12,प्रदीप 7,राधा देवी 45,प्रियांशी 2,अमित 22,मनमोहन 26,शांतिदेवी 50,प्रिया देवी 24,नीतीश 10,मुकेश 12,बांके 32,बीना देवी 30,अंकिता 10,राशि 5,कामिनी,करन,अर्जुन,कृपांशी 3,रीता देवी 30 समेत करीब 50 लोग पिछले कई दिनों से खसरे से पीड़ित है। 


बावजूद आजतक स्वास्थ्य विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया है। हालात यह है कि जो भी खसरे से पीड़ितों के संपर्क में आ जाता है वही इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आ रहा है। जल्द ही इसकी रोकथाम के लिए उपाय न किए गए तो स्थिति और भी भयानक हो जाएगी।


 वही दूसरी ओर गांव के पूरब में ग्राम प्रधान के घर के आस पास के घरों में जानकारी की गई तो पता चला कि गांव में करीब 50-55 लोग लाल बुखार से पीड़ित है जिसमें पीड़ितों के पूरे शरीर मे छोटे बड़े दाने निकलने के साथ ही बुखार भी आ रहा है।


इस बाबत जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया प्रभारी डॉ.पंकज भार्गव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि खसरा फैलने की जानकारी अभी मुझे नहीं हुई है, मैं क्षेत्रीय एएनएम से जानकारी लेकर तत्काल डॉक्टरों की टीम को भेजकर रोकथाम के प्रयास करूंगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे