Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में सात परीक्षा केंद्रों पर 2576 बच्चें देगें नवोदय विद्यालय की चयन परीक्षा



29 अप्रैल को होनी है कक्षा 6 में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा

धौरहरा के तीनों ब्लाकों में बनाएं गए परीक्षा केंद्र

कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा छह में प्रवेश के लिए होने वाली चयन परीक्षा 29 अप्रैल को होगी। इसके लिए धौरहरा तहसील के तीनो। ब्लाकों में सात स्कूलों में बने परीक्षा केंद्र पर करीब 2576 बच्चे परीक्षा देंगे।


जवाहर नवोदय विद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार परिषदीय व मान्यता प्राप्त स्कूलों में कक्षा 5 में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं से कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसके लिए जनपद के अन्य ब्लाकों के साथ धौरहरा तहसील के तीनों ब्लाकों के बच्चों ने आवेदन किया था। 


सम्पूर्ण जनपद समेत तहसील में 29 अप्रैल को होने वाली चयन परीक्षा के लिए धौरहरा तहसील के ब्लॉक रमियाबेहड़ में 3,धौरहरा ब्लॉक में 2 व ईसानगर ब्लॉक में दो विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है जिन केंद्रों पर 2576 बच्चें परीक्षा देंगे। 



रमियाबेहड़ में सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र

नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा के लिए आवेदकों की संख्या ज्यादा होने के कारण धौरहरा तहसील के  एक ब्लाक में कई कई परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें तहसील के रमियाबेहड़ ब्लॉक में सबसे ज्यादा 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वहीं ईसानगर व धौरहरा में दो-दो परीक्षा केंद्र बनाए गए है।



रमियाबेहड़ में सबसे ज्यादा बच्चें देगें परीक्षा

जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में चयन के लिए 29 अप्रैल को होने वाली परीक्षा के लिए तहसील धौरहरा के रमियाबेहड़ ब्लाक में बने 3 परीक्षा केंद्रों पर सबसे ज्यादा 1,000 बच्चे परीक्षा देंगे। वहीं धौरहरा ब्लाक में सबसे कम 702 व ईसानगर ब्लॉक में 874 बच्चे परीक्षा में बैठेंगे। जिसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे