Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

संसद में जनापेक्षी विमर्श का माहौल बनाने के लिए उप राष्ट्रपति धनखड़ से विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सौंपे सुझाव



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। संसद में राष्ट्रीय विकास के मुददो तथा जनापेक्षी विषयों पर चर्चा का माहौल बनाने के लिए राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने उप राष्ट्रपति एवं सदन के सभापति जगदीप धनखड को महत्वपूर्ण सुझाव सौपे। 


संसद की कार्यवाही को निर्धारित करने वाली महत्वपूर्ण कार्यमंत्रणा समिति के सदस्य होने के नाते भी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने वरिष्ठ सांसद प्रमोद तिवारी के साथ उप राष्ट्रपति भवन में संसद मे कामकाज का माहौल और बेहतर बनाने के लिए विपक्षी दलों की ओर से अभिमत मांगा। 


विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी एवं उप राष्ट्रपति धनखड़ के बीच गर्मजोशी से हुई मुलाकात के बीच लोकतांत्रिक मूल्यों मे विधायी ढांचे को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए सकारात्मक चर्चा हुई। उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रमोद तिवारी से अपने वृहद विधायी ज्ञान के अनुभव को संसदीय कार्यवाही को विधायिका के आदर्श प्रस्तुतीकरण मे मजबूत दिशा दिये जाने में भी सहयोग मांगा। 


विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने राज्यसभा के सभापति को संसदीय कार्यवाही में सरकार को जनता के प्रति जबाबदेह बनाए रखने के लिए विपक्ष को अधिकाधिक जनसमस्याओं पर अवसर उपलब्ध कराने की आवश्यकता को केन्द्रित किये जाने पर उनका ध्यानाकर्षण किया। 


विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सभापति के रूप में उपराष्ट्रपति को कांग्रेस संसदीय दल तथा विपक्ष की ओर से संसद के सत्र संचालनों मे सत्ता पक्ष के सकारात्मक रवैये की स्थिति में विपक्ष के भी पूर्ण रचनात्मक सहयोग का भरोसा दिलाया। उप राष्ट्रपति व राज्यसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी के बीच संसदीय प्रणाली को गरिमामय ऊंचाईयां प्रदान करने के लिए ब्रिटेन, स्विटजरलैण्ड तथा यूएस आदि लोकतांत्रिक राष्ट्रों मे संसदीय प्रणाली के मापदण्डो पर भी चर्चा के तहत भारतीय संसदीय प्रणाली के मौजूदा स्वरूप को सबसे सर्वश्रेष्ठ भी आंका गया। 


उप राष्ट्रपति के साथ सांसद प्रमोद तिवारी की हुई विशेष द्विपक्षीय विमर्श की जानकारी यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने जारी विज्ञप्ति में दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे