Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रूपईडीहा लैंडपोर्ट का होगा गुरुवार को शुभारंभ



दोनों देशों के पीएम दिल्ली से रिमोट के जरिए शिलापट्ट के पर्दे को हटाकर करेंगे उद्घाटन

फराज अंसारी 

 बहराइच । भारत नेपाल के बीच द्विपक्षीय व्यापार प्रबंध को बढ़ावा देने के लिए नवनिर्मित आईसीपी लैंड पोर्ट का उद्घाटन गुरुवार को किया जाएगा । इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट परिसर में आयोजित समारोह में इसका शुभारंभ होगा ।


 नई दिल्ली में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रिमोट दबाकर इसका उद्घाटन करेंगे । उद्घाटन को लेकर आईसीपी को दुल्हन की तरह सजाया गया है । 



रुपईडीहा स्थित लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मैनेजर संदीप गुप्ता ने बताया कि आईसीपी में समारोह को देखने के लिए दिल्ली से डीडी 1 पर लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है । आईसीपी भवन गेट के पास लगे शिलापट्ट के पर्दे को दोपहर 11 बजते ही दोनों देशों के पीएम रिमोट कंट्रोल से हटाकर उद्घाटन करेंगे । 



उद्घाटन होने के साथ ही दोनो देशों की तरफ मालवाहक वाहन का आईसीपी से आवागमन कराया जाएगा । लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के फाइनेंस डिपार्टमेंट की श्रीमती रेखा रैकर ने बताया कि यह भारत सरकार की अति महत्वाकांक्षी परियोजना है । इसके संचालन से भारत नेपाल के व्यापार को गति मिलेगी । 



साथ ही व्यापारियों को इससे प्रतिदिन होने वाली अतिरिक्त खर्च में भी कमी आएगी । यह परियोजना भारत नेपाल मैत्री संबंध को और प्रांगण बनाने में मील का पत्थर साबित होगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे