Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

माँ की ममता पर भारी पड़ा भाई का बहसीपन, छोटे भाई को उतारा मौत के घाट

 


सांगीपुर थाना क्षेत्र में युवक की दिल दहलाने वाली हत्या से इलाके में सनसनी

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। कलियुग के कलिकाल में सांगीपुर थाना क्षेत्र में सगे भाई के द्वारा छोटे भाई की निर्मम हत्या की घटना को लेकर पूरा का पूरा इलाका मंगलवार को दहल उठा। 



... मेरी मां के बराबर कोई नहीं जैसी आस्था छोटे भाई को अपने बड़े भाई के क्रूर हाथों जान की कीमत देकर चुकानी पड़ी। घटना को जिस किसी ने सुना उन सब में निर्दयी बड़े भाई की निष्ठुरता को लेकर थू थू नजर आयी। 



पुलिस ने चाचा की तहरीर पर हत्यारोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपी को हिरासत मे लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी बतायी जाती है।सांगीपुर थाना क्षेत्र के शुकुलपुर के जूही गांव में थाने मे तैनात चौकीदार शैलेन्द्र तिवारी पर आरोप है कि वह आये दिन अपनी मंदबुद्धि की मां की पिटाई कर उसे प्रताडित करता था।



 शैलेन्द्र का छोटा भाई शैलेष तिवारी 27 मां के साथ बड़े भाई की क्रूरता को लेकर असहज हो जाया करता था। शैलेष रोजीरोटी के सिलसिले मे गुजरात मे रहा करता था। इधर मां की बड़े भाई के द्वारा आये दिन पिटाई गुजरात मे भी उसका सकून छीने हुए था। 



मां की ममता छोटे बेटे पर भारी पड़ी और वह गुजरात से गांव वापस लौट आया। यहां मृतक शैलेष ने एक ई रिक्शा खरीदा और उसके जरिए स्वंय तथा अपनी मंदबुद्धि मां माधुरी के लिए दो जून की रोटी का जतन करने लगा। 


इधर आरोपी शैलेन्द्र तिवारी की हरकत फिर भी ज्यों कि त्यों बनी रही। शैलेन्द्र मां को प्रताड़ित करता तो छोटा भाई शैलेष विरोध दर्ज कराता था। सोमवार की शाम थाने मे तैनात चौकीदार हत्यारोपी शैलेन्द्र तिवारी पुलिस रोब मे घर पहुंचा और अपनी मां की पिटाई करने लगा। 


छोटा भाई शैलेष मां को पिटता देख उससे उलझ गया। शातिर शैलेन्द्र ने उस समय अपने को शान्त रखते हुए मन ही मन एक दिल दहला देने वाली साजिश को अंजाम देने में जुट गया। रात करीब दो बजे छोटा भाई शैलेष छत पर सो रहा था कि हत्यारोपी शैलेन्द्र चाकू लेकर पहुंचा और नींद के आगोश मे सोये अपने ही खून छोटे भाई शैलेष को चाकुओं से गोद गोद कर सदा सर्वदा के लिए बेरहम नींद का दर्द दे गया। 



खौफनाक अंदाज में छोटे भाई का कत्ल कर हत्यारोपी चौकीदार बेरहमी के साथ उसके शव को छत से नीचे खींच लाया। बाद में वह चाकू लहराते चीख चीख कर अपनी करनी को बयां करते हुए थाने पहुंच गया। महकमे में जैसे ही कानून की हिफाजत करने वाले के हाथों भाई के कत्ल का खंजर दिखा, पूरा का पूरा थाना सन्न रह गया।



 हत्यारोपी को हिरासत मे लेकर सांगीपुर एसओ मनोज यादव फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेजवाया। 


इधर मृतक के चाचा भूपेन्द्र नाथ तिवारी ने पुलिस को तहरीर देकर हत्यारोपी शैलेन्द्र कुमार तिवारी उर्फ परदेशी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे