Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar : बालाजी सेवक मंडल के बैनर तले बड़े मंगलवार को प्रसाद का हुआ वितरण




पूरे श्रद्धा भाव के साथ लोगों ने किया प्रसाद ग्रहण

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। सनातन धर्म में ज्येष्ठ माह के मंगलवार के दिन को बड़े मंगलवार के रूप में भगवान हनुमानजी के दिन के रूप में मानने की परंपरा काफी प्राचीन समय से चली आ रही है। ज्येष्ठ के बड़े मंगलवार को बेहद पवित्र दिन माना जाता है। इस दिन सनातन परंपरा में भगवान हनुमान जी के दिन के रूप में जाना जाता है। 



इस दिन जगह जगह भगवान हनुमानजी का पूजन अर्चन के साथ ही प्रसाद वितरण व भंडारे का आयोजन किया जाता है। सदियों पुरानी परंपरा को मेंहदावल नगर में बालाजी सेवक मंडल के द्वारा भी पालन किया जाता है। इस दिन मंडल के आयोजकों द्वारा लोगों में प्रसाद वितरित किया गया।



बताते चलें कि हर साल की भांति इस साल भी बालाजी सेवक मंडल मेंहदावल के सदस्यों द्वारा मेंहदावल नगर के पेट्रोल पंप तिराहे पर प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 




इस दौरान भगवान हनुमानजी का विधि विधान से पूजन अर्चन के साथ ही भोग लगाकर प्रसाद वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस दौरान बालाजी सेवक मंडल के सदस्यों द्वारा भक्तों में बूंदी के नुक्ती के साथ ही पानी का भी वितरण किया गया। 



इस अवसर पर भक्तजन, श्रद्धालुओं के साथ ही राहगीरों में गुजरने वाले सभी लोगों में प्रसाद का वितरण किया गया। गाड़ियों को रोककर प्रसाद दिया गया और साथ ही प्रसाद वितरण के दौरान लोग स्वयं ही पूरे श्रद्धा के साथ प्रसाद ग्रहण करने के लिए आते रहे। 



इस कार्यक्रम में आयोजन कर्ता अमित तनेजा ने कहा कि हमारे लोगों द्वारा प्रसाद वितरण जयेष्ठ के बड़े मंगलवार को हर वर्ष किया जाता है। प्रसाद वितरण हो या भंडारा आदि का कार्यक्रम इस दिन बेहद शुभ माना जाता है। इस तरह से अनेको बातो को कहा गया। 



इस प्रसाद वितरण कार्यक्रम के अवसर अमित तनेजा, अमित अरोड़ा, धर्मेंद्र गुप्ता, जितेंद्र चौबे, सुजीत गुप्ता, अशोक सिंह, शिवम गुप्ता, रामचन्द्र यादव, लक्ष्य तनेजा, मिट्ठू तनेजा, गुड्डन वर्मा आदि अनेको लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे